हरियाणा: कोविड अस्पताल में बुजुर्ग को बेड से बांधा, बाथरूम में बैठी हैं कोरोना संक्रमित महिलाएं

कैथल के सरकारी अस्पताल से बदइंतजामी की तस्वीर सामने आई.

कैथल के सरकारी अस्पताल से बदइंतजामी की तस्वीर सामने आई.

Covid Hospital in Kaithal: कोरोना महामारी के बीच खट्टर सरकार भले ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करे, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है. कैथल के सरकारी अस्पताल का एक वायरल वीडियो इस सच्चाई को उजागर कर रहा है. हालांकि मेडिकल अफसर ने वीडियो की पुष्टि नहीं की.

  • Share this:

कैथल. हरियाणा की खट्टर सरकार एक तरफ प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करते नहीं थक रही, तो दूसरी तरफ दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाएं चिंता बढ़ा रही हैं. कोरोना मरीजों की देखभाल के नाम पर क्या सलूक किया जा रहा है. इसकी वीडियो कैथल के सरकारी अस्पताल में बने कोविड सेंटर से सामने आई है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोरोना पीड़ित मरीज को बेड के साथ बांधकर रखा गया है. वीडियों में दो बुजुर्ग महिलाएं बाथरूम के सामने लाचार बैठी हुई नजर आ रही हैं.

अस्तपाल के कोविड नोडल अधिकारी डॉक्टर राजीव से इस बारे में बातचीत की गई तो वो गोलमोल जवाब देते नजर आए. डॉक्टर राजीव ने कहा कि अस्तपाल में सभी मरीजों का अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये वीडियो किसने और किस नीयत से या किस परिस्थितियों में बनाया है. उन्होंने भी कार्रवाई का नपा-तुला से आश्वासन देकर अपनी बात पूरी कर दी.

Youtube Video

वहीं इस पूरे मामले पर प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर यानी पीएमओ रेनू चावला ने कहा कि उनके अस्पताल में स्टाफ दिन-रात मरीजों की सेवा कर रहा है. वीडियो के बारे में जब पीएमओ रेनू चावला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो इस वीडियो की पुष्टी नहीं करती. इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर ये वीडियो सही है तो लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करेगी.
वहीं इस दिल दहला देने वाली इस वीडियो को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. इन मरीजों की हालत देखकर लग रहा है जैसे इनकी यहां कोई देखभाल करने वाली नहीं हैं. टॉयलेट के गेट पर बैठी बुजुर्ग तड़प रही है. लेकिन उसको वहां देखने वाला भी कोई नहीं है. एक और बुजुर्ग वीडियो में बाथरूम के सामने फर्श पर बैठी दिखाई दे रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज