होम /न्यूज /हरियाणा /

हरियाणा: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोलते रहे डिप्टी स्पीकर, चक्कर आकर गिरती रही छात्राएं

हरियाणा: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बोलते रहे डिप्टी स्पीकर, चक्कर आकर गिरती रही छात्राएं

चक्कर आने से तीन छात्राएं घायल हो गई.

चक्कर आने से तीन छात्राएं घायल हो गई.

Independence Day 2022: उमस भरी गर्मी में डिप्टी स्पीकर तो कूलर की हवा में भाषण देते रहे, लेकिन मासूम स्कूली बच्चों का गर्मी की वजह से बुरा हाल होता रहा. जिसकी तरफ ना तो डिप्टी स्पीकर का ध्यान गया और ना ही प्रशासन के किसी अधिकारी का.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में चोटिल हुए स्कूली छात्र.
उमस भरी गर्मी और ऊपर से डिप्टी स्पीकर का आधे घण्टे से लंबा भाषण रहा कारण.

कैथल. हरियाणा के कैथल जिले के उपमण्डल कलायत में मनाये जा रहे जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में तीन स्कूली छात्राएं उमस भरी गर्मी से बेहोश होकर गिर पड़ी. जिसकी वजह से दो छात्राओं की ठुड्डी पर चोट  लगी व दांत लगने से होंठ कट गए. कार्यक्रम शरू होने से घंटा भर पहले ही उमस भरी गर्मी में सलामी परेड के लिए स्कूली छात्राओं को खड़ा कर दिया गया. फिर ऊपर से मुख्यतिथि डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा का करीब आधे घंटे का सम्बोधन जिसकी वजह से गर्मी में खड़े-खड़े तीन छात्राओं को चक्कर आ गए जिसकी वजह से दो छात्राएं चोटिल हो गई.

तीन छात्राओं को कलायत के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिनकी हालत अब ठीक है. उमस भरी गर्मी में डिप्टी स्पीकर तो कूलर की हवा में भाषण देते रहे, लेकिन मासूम स्कूली बच्चों का गर्मी की वजह से बुरा हाल होता रहा. इन छात्राओं की तरफ ना तो डिप्टी स्पीकर का ध्यान गया और ना ही प्रशासन के किसी अधिकारी का.

वहीं बताया गया कि ज्यादा गर्मी होने के कारण 3 छात्राएं चक्कर आकर गिर गई थी, जिनमें से एक के मुंह तथा दांतों पर चोट आई है और गर्मी ज्यादा होने के कारण प्रोग्राम में हिस्सा लेने आए सभी बच्चों का यही हाल हुआ है. चोटिल हुए उनके बच्चों को फिलहाल हॉस्पिटल भेजा गया है.

इस प्रोग्राम में अपने बच्चों के साथ आए अभिभावक तथा टीचरों ने कैमरे के सामने न आकर इस प्रोग्राम व्यवथा पर सवाल उठाए. जिनका कहना था कि मुख्य अतिथि तो कूलर की ठंडी हवा में आराम से भाषण देते रहे परंतु बच्चों को इतनी गर्मी में इतनी देर खड़ा नहीं रखना चाहिए. यह सब मुख्य अतिथि के लंबे भाषण के कारण हुआ है.

Tags: Haryana news, Independence day

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर