बेटी को पैदा होते ही मां ने गंदे नाले में फेंका, गली में घूम रहे कुत्तों ने बचाया

गली में घूम रहे बेसहारा कुत्तों ने देख लिया और उसे बहते नाले में से निकाल लिया. कुत्तों ने बच्ची को बाहर निकालकर जोर जोर से भोंकने शुरू कर दिया.

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: July 18, 2019, 3:13 PM IST
Virender Puri
Virender Puri | News18 Haryana
Updated: July 18, 2019, 3:13 PM IST
‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ कहने को तो यह एक कहावत है, परंतु जब यह सार्थक होती है तब यकीन होता है कि किसी ने सही लिखा था. ऐसा ही मामला हरियाणा के कैथल जिले में आया है जहां डोगरा गेट में सुबह लगभग 4 बजे एक मां ने पैदा होते ही अपनी बेटी को एक पॉलिथीन में बंद करके गंदे नाले में फेंक दिया, क्योंकि वह बेटी थी.

लेकिन परमात्मा को कुछ और ही मंजूर था. गली में घूम रहे बेसहारा कुत्तों ने देख लिया और उसे बहते नाले में से निकाल लिया. कुत्तों ने बच्ची को बाहर निकालकर जोर जोर से  भोंकने शुरू कर दिया. तब आसपास के लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने इस नवजात बच्ची को तुरंत कैथल के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है.

सीसीटीवी में कैद हुई मां की करतूत

मां की यह करतूत तीसरी आंख भी देख रही थी. सीसीटीवी कैमरों में मां के द्वारा बच्ची को नाले में फैंकने की रिकॉर्डिंग हो गई है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. पीएमओ ने बताया की बच्ची का वजन 1100  ग्राम है और बच्ची का इलाज डॉक्टरों की टीम कर रही है. उन्होंने बताया कि इस तरह बच्ची को फेंकना अपराध है. जल्द ही बच्ची की मां को पकड़ लिया जाएगा. अगर मां बेटी को नहीं रखना चाहती थी तो उसे अनाथ आश्रम के पालने में रख देती.

उन्होंने बताया की बच्ची के स्वस्थ होने के बाद इसको बाल संरक्षण विभाग के हवाले कर दिया जाएगा. उसके बाद जरूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे पंचकूला अनाथालय में भेज दिया जाएगा. अगर कोई गोद लेना चाहता है तो विभाग से संपर्क करने के बाद कागजी कार्रवाई होने के बाद गोद ले सकता है.

ये भी पढ़ें- इनेलो को लगेगा एक और झटका! रामपाल माजरा और अशोक अरोड़ा BJP में हो सकते हैं शामिल

ये भी  पढ़ें-कैंसर मरीजों के फर्जी पोस्‍टमार्टम मामले में आरोपी डॉक्‍टर गिरफ्तार, 7 और STF के रडार पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...