Home /News /haryana /

fir against 4 including aap leader anju jaglan accused of cheating lakhs of rupees hrrm

हरियाणा: आप नेता अंजू जागलान सहित 4 पर FIR, पुलिस भर्ती के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का आरोप

आम आदमी पार्टी के नेताओं पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं.

आम आदमी पार्टी के नेताओं पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं.

11 दिसंबर 2021 को पुलिस भर्ती की लिस्ट आई. उस लिस्ट में दयानंद के बेटे अनिल कुमार का नाम नहीं आया. जिसके बाद दयानंद ने चारों आरोपियों से उसके 9 लाख रुपये वापस करने की मांग की. जिसके बाद आरोपियों ने दयानंद को जान से मारने की धमकी दी.

अधिक पढ़ें ...

कैथल. हरियाणा में राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाली आम आदमी पार्टी के नेताओं पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. मामला प्रदेश के कैथल जिले का है. पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का ये मामला है. पुलिस ने पीड़ित युवक के पिता की शिकायत पर आम आदमी पार्टी की अभिनेत्री अंजू जागलान सहित कुल 4 के खिलाफ मामला दर्ज किया है. चारों आरोपियों में से अंजू जागलान के पति संजय जागलान की कुछ महीने पहले ही मृत्यु हो चुकी है. पुलिस ने धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. फिलहाल अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस में दी शिकायत में पीड़ित दयानंद ने कहा कि आरोपियों ने उनसे 9 लाख रुपये भी ले लिए और उनके बेटे की पुलिस में नौकरी भी नहीं लगी. दयानंद ने आरोप लगाया कि अंजू जागलान समेत चारों आरोपी उनके घर आते-जाते रहते थे. एक दिन आरोपी कविता उनके घर आई और कहने लगी कि तुम्हारे बेटे अनिल कुमार को मेरे पति हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवा देंगे, क्योंकि उनकी अच्छी जान पहचान है.

पीड़ित ने बताया कि सितंबर 2021 को आरोपियों ने उसे झांसा दिया कि उनकी ऊपर बड़े अधिकारी से बात पक्की हो गई है.इस काम के लिए 15 लाख रुपये लगेंगे. इस दौरान दयानंद का भाई ओमप्रकाश और पड़ोसी सुंदर भी मौके पर आ गए. इन सभी के बीच 9 लाख रुपये में बात तय हो गई. जिसके बाद आरोपियों ने दयानंद को कहा कि एक महीने के अंदर पैसे तैयार कर लेना और आगे की कार्रवाई हम संभाल लेंगे.

25 अक्टूबर 2021 को दयानंद अपने भाई ओमप्रकाश और बेटे अनिल के साथ पैसे लेकर जवाहर पार्क कैथल पहुंचे. जहां उन्होंने आरोपियों को पैसे सौंप दिए.जिसके बाद अंजू जागलान ने कहा कि मैं पार्षद हूं और मेरी पहुंच ऊपर तक है. चिंता मत करों मैं पक्का ये काम करा दूंगी. उस समय अनिल कुमार ने आरोपियों को 7 लाख रुपये देते की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड कर ली. इसके बाद आरोपियों ने बाकी बचे दो लाख रुपये जल्द ही देने की मांग की. एक सप्ताह के बाद आरोपी बचे दो लाख रुपये भी दयानंद से ले गए.

11 दिसंबर 2021 को पुलिस भर्ती की लिस्ट आई. उस लिस्ट में दयानंद के बेटे अनिल कुमार का नाम नहीं आया. जिसके बाद दयानंद ने चारों आरोपियों से उसके 9 लाख रुपये वापस करने की मांग की. जिसके बाद आरोपियों ने दयानंद को जान से मारने की धमकी दी. दयानंद की शिकायत पर कैथल शहर थाना में चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. जिसमें दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं.

Tags: Aam aadmi party, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर