लाइव टीवी

बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान जा रही थी हरियाणा की युवती, करतारपुर में पकड़ी गई

News18 Haryana
Updated: December 4, 2019, 10:59 AM IST
बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान जा रही थी हरियाणा की युवती, करतारपुर में पकड़ी गई
करतारपुर में पकड़ी गई भारतीय लड़की

जांच में पता चला है कि यह सिख लड़की फेसबुक से बने अपने बॉयफ्रेंड (Boy Friend) और उसके तीन दोस्तों की मदद से नकली आईडी (Fake ID) पर करतारपुर कॉरिडोर (Corridor) से बाहर निकलने लगे, तो वहां मौजूद पाकिस्तानी रेंजर्स ने इन्हें रोककर पूछताछ की जिसके बाद उन सभी को हिरासत में ले लिया.

  • Share this:
चंडीगढ़. कहते हैं प्यार अंधा होता है वो जात-पात, धर्म-समुदाय और सरहदों तक को नहीं देखता-मानता. हरियाणा (Haryana) के कैथल (Kaithal) जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां की रहने वाली एक लड़की अपने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) में घुसने की कोशिश की दौरान पकड़ी गई. दरअसल यह लड़की जिस दिन करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान गई थी उस दिन उस नाम की छह महिलाएं दर्शन के लिए वहां गई थीं. लेकिन सभी उसी दिन शाम को वापस भारत लौट आईं थी. चौकस पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगभग 20 साल की इस सिख लड़की को करतारपुर (Kartarpur) में पकड़ कर भारत (India) को सौंप दिया.

जांच में पता चला है कि ये लड़की अपने बॉयफ्रेंड और उसके तीन दोस्तों की मदद से नकली आईडी पर कॉरिडोर से बाहर निकलने लगे, तो वहां मौजूद पाकिस्तानी रेंजर्स ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. बाद में पूछताछ के बाद लड़की को वापस भेज दिया और अन्य चार लोगों को हिरासत में ले लिया. भारतीय लड़की उसी दिन अपने घर वापस लौट गई थी.

पाक रेंजर्स ने भारतीय लड़की को पकड़ा


फेसबुक फ्रेंड से मिलने कई थी करतारपुर

यह घटना नवंबर के आखिरी हफ्ते की है, लेकिन इसका खुलासा मंगलवार को हुआ. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये सिख युवती हरियाणा के कैथल जिले की रहने वाली है. वो अपने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड से मिलने सिख श्रद्धालु के रूप में करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल हुई थी. जब वो करतारपुर गुरुद्वारे पहुंची, तो वहां फैसलाबाद (पाकिस्तानी शहर) का वो युवक अपने एक दोस्त और एक पाकिस्तानी लड़की के साथ मौजूद था.

बिना वीजा घुसने की योजना बनाई
ये चारों उससे गुरुद्वारे की पहली मंजिल पर मिले और बातचीत के बाद सिख लड़की ने करतारपुर कॉरिडोर से वापस भारत जाने के बजाय पाकिस्तान में बिना वीजा घुसने की योजना बनाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके तहत पाकिस्तानी लड़की ने अपना विजिटर कार्ड कैथल की रहने वाली लड़की को दे दिया जिसके बाद उसने अपना यात्रा कार्ड कूड़ेदान में डाल दिया, ताकि किसी को पता न चले कि वो भारत से आई श्रद्धालु है. इससे पहले कि वो सभी करतारपुर गुरुद्वारे के इलाके से निकलकर पाकिस्तान के अंदर प्रवेश करते, पाकिस्तानी अधिकारियों को उन पर संदेह हुआ और उन्होंने सबको रोक लिया और पूछताछ की जिससे इस पूरे मामले का खुलासा हुआ.
Loading...

ये भी पढ़ें-

पलवल में सवारियों से भरी प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, 60 यात्री घायल

शादी से लौट रहे 4 दोस्तों की कार ट्रक से टकराई, चारों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...