कैथल: नाबालिग की हत्या कर शव में लगाई आग, पुलिस ने चिता से निकाली अधजली लाश
Kaithal News in Hindi

कैथल: नाबालिग की हत्या कर शव में लगाई आग, पुलिस ने चिता से निकाली अधजली लाश
पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Honor Killing Suspected in Kaithal: एसपी शाषांक कुमार सावन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मृतका की मां, भाई और चचेरे भाई को राउंड उप किया गया है और आगे की पूछताछ (Interrogation) जारी है.

  • Share this:
कैथल. हरियाणा (Haryana) कलायत उप मंडल के गांव बढ़सीकरी कलां में कथित ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है. नाबालिग की हत्या (Murder) और अपराध से जुड़े साक्ष्यों को मिटाने के आरोप में मृतका की मां  और भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जबकि परिवार के कुछ अन्य लोगों पर भी जांच की सुई घूम रही है. एसपी के निर्देश पर की गई कार्रवाई में मृतका की मां, भाई और चचेरे भाई ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार लड़की की हत्या कर आनन-फानन में दाह संस्कार गुरुवार सुबह गांव के शमशान भूमि में किया जा रहा था. इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी मिली. फौरन डीएसपी रवींद्र सांगवान की अगुवाई में पुलिस टीम गांव पहुंची.

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शमशान भूमि में चिता जल रही थी. जबकि कोई ग्रामीण मौके पर मौजूद नहीं था. इस पर एएसआई कुलबीर सिंह ने पुलिस कर्मियों की मदद से पास के एक सरकारी स्कूल से पानी की व्यवस्था कर और चिता की आग बुझाई. फिर चिता से अधजले शव बाहर निकाला गया. तथ्यों की पड़ताल के लिए एसडीएम रिगन कुमार, डीएसपी रवींद्र सांगवान, ड्यूटि मैजिस्ट्रेट हरदेव सिंह, एसएसआई गुरदेव सिंह, एएसआई कुलबीर सिंह, हलका पटवारी जगरूप सिंह और दूसरे अधिकारियों की मौजूदगी में चिकित्सा अधिकारी डॉ.कुलदीप सिंह ने जले शव का मुआयना किया.

4 साल पहले पिता का निधन



चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शव बुरी तरह जल चुका है. इन परिस्थितियों में रोहतक स्थित पीजीआई में मृतिका का पोस्टमार्टम होगा. इसके मद्देनजर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए शव को अपने कब्जे में लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पिता भारतीय सेना में तैनात रहे हैं और चार वर्ष पूर्व उनका निधन हो गया था.
ये भी पढ़ें: दिल्ली में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, CM अरविंद केजरीवाल बोले- होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस कर रही पूछताछ

एसपी शाषांक कुमार सावन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मृतका की मां, भाई और चचेरे भाई को राउंड उप किया गया है और आगे की पूछताछ जारी है. तहकीकात को तेज किया गया है. पूछताछ के अनुसार लड़की एक लड़के से बातचीत करती थी जो घरवालों को पसन्द नहीं था. संदेह के आधार पर उन्होंने उसे मार दिया और अंतिम संस्कार करने की सोची. एसपी ने ये भी कहा कि आगे जो भी पहलु सामने आएंगे उसके अनुसार घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज