लाइव टीवी

कैथल में 4 मनरेगा महिला मजदूरों की संदिग्ध हालात में मौत, 45 से ज्यादा बीमार

News18 Haryana
Updated: September 20, 2019, 2:48 PM IST
कैथल में 4 मनरेगा महिला मजदूरों की संदिग्ध हालात में मौत, 45 से ज्यादा बीमार
बीमार महिलाओं का कहना है कि बदबू के बीच उनसे हड्डा रोड़ी के पास काम करवाया गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

क्योड़क और दयोहरा गांव की 4 महिलाओं की अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि 45 से ज्यादा महिला मजदूर इस अज्ञात बीमारी से जूझ रही हैं.

  • Share this:
कैथल. हरियाणा (Haryana) के कैथल (Kaithal) जिले में मनरेगा (MGNREGA) मजदूरी में लगी क्योड़क और दयोहरा गांव की 4 महिलाओं की अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि 45 से ज्यादा महिला मजदूर इस अज्ञात बीमारी से जूझ रही हैं. लगातार हो रही मौत से दोनों गांवों में दहशत का माहौल व्याप्त है. अपनी साथी मजदूरों की मौत होने से बीमार महिलाएं डर के साए में जी रही हैं.

नहर की सफाई करते समय बीमारी की चपेट में आईं महिलाएं 

सभी महिलाएं कुरुक्षेत्र जिले के गुमथला गांव में नहर की सफाई कर रहीं थी, जहां वे इस अज्ञात बीमारी की चपेट में आ गईं. इस बीमारी से गांव दयोहरा की दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि 30 बीमार हैं. इसी तरह क्योड़क गांव की 14 महिलाएं बीमार हैं और 2 ने दम तोड़ दिया. बीमार होने के पीछे दोनों ही गांवों की महिलाएं अलग-अलग आशंका जता रही हैं.

डॉक्टर भी नहीं बता पा रहे मौत की असली वजह

क्योड़क गांव की महिलाओं का कहना है कि भारी बदबू के बीच उनसे सफाई का काम करवाया गया. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर उनसे काम करवाया जा रहा था, वहां मृत जानवरों को रखा जाता था. दूसरी तरफ दयोहरा की मजदूरों का कहना है कि उन्हें पीने के लिए साफ पानी नहीं मुहैया करवाया गया है, जिसकी वजह वे महिलाएं बीमार हो रही हैं. ऐसे में संक्रमण की आशंकाओं के बीच डॉक्टर भी मौत का असली कारण नहीं बता पा रहे हैं.

मौत-death
डॉक्टर भी नहीं बता पा रहे मौत की असली वजह (सांकेतिक तस्वीर)


दयोहरा गांव में मृत महिला के बेटे ने बताया कि उसकी मां जब बीमार थी तब डॉक्टरों ने किसी जहर का असर होना बताया था, जबकि गांव क्योड़क की माया की मेडिकल रिपोर्ट में उसकी किडनी में संक्रमण था. बीमार पड़ी सभी महिलाओं के प्लेटलेट्स भी डाउन हैं.ये भी पढ़ें:- शैलजा बोलीं- अभी घोषित नहीं होगा सीएम पद का उम्मीदवार, बगल में बैठे थे हुड्डा

ये भी पढ़ें:- अनिल विज ने रॉबर्ट वाड्रा पर किया तंज, बोले-शाही जमाई राजा ने किए बड़े चमत्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर