लाइव टीवी
Elec-widget

हरियाणा विधानसभा चुनाव: 2 अक्टूबर को उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगी इनेलो

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: September 26, 2019, 10:32 AM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव: 2 अक्टूबर को उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगी इनेलो
महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर इनेलो करेगी उम्मीदवारों की घोषणा.

इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने ऐलान किया कि महात्मा गांधी के जन्मदिवस यानि 2 अक्टूबर को पार्टी उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगी.

  • Share this:
कैथल. ताऊ देवीलाल को उनके 106वें जन्मदिवस पर याद किया गया. इनेलो (Indian National Lokdal) ने कार्यक्रम का आयोजन कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. इस मौके पर इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने भी शिरकत की और मंच से ऐलान कर दिया कि इनेलो महात्मा गांधी के जन्मदिवस यानि 2 अक्टूबर को उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगी. इसके साथ ही इनेलो ने विधानसभा चुनावों में जीत का भी दावा किया.

चौटाला ने यह भी कहा कि केवल उन्हीं उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिनके नाम उस विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी को भेजे जाएंगे. ओपी चौटाला ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने के बाद प्रदेश के किसानों को कर्जे की समस्या से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कर पूरी तरह से मुक्त किया जाएगा.

किसानों के कर्ज किए जाएंगे माफ

चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से पहले अभय सिंह चौटाला ने चौधरी देवी लाल की समाज कल्याण की नीतियों को याद करते हुए यह घोषणा की कि किसानों को तुरंत राहत देने के लिए सभी किसानों के दस लाख रुपए तक का कर्जा माफ कर दिया जाएगा. यही योजना छोटे दुकानदारों और व्यापारियों पर भी लागू होगी, ताकि समाज का बहुत बड़ा वर्ग कर्ज से समस्या से मुक्त हो सके. उन्होंने याद दिलाया कि किसानों के कर्जे माफ करने की प्रेरणा भी इस प्रदेश और समूचे देश को चौधरी देवी लाल से ही प्राप्त हुई है.

दुष्यंत और दिग्विजय ने बनाई दूरी

इस कार्यक्रम में चौटाला परिवार के कई लोग तो शामिल हुए, लेकिन इनेलो का चश्मा उतारने के बाद दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला ने इससे दूरी बनाए रखी. दिग्विजय ने सिरसा में ताऊ देवीलाल की मूर्ति पर फूल अर्पित कर उन्हें याद किया. ताऊ देवीलाल के 106वें जन्मदिवस पर इनेलो ने उन्हें याद किया, लेकिन इस मौके पर भी चौटाला परिवार एक साथ नजर नहीं आया.

ये भी पढ़ें-
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा की राजनीति से क्या है 24 साल पुराना कनेक्शन?

चुनावी मौसम में किसानों को बड़ा तोहफा! हरियाणा सरकार ने माफ किया बिजली सरचार्ज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...