Home /News /haryana /

कैथल में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, नगर परिषद की कचरा वाहनों पर तिरंगा 

कैथल में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, नगर परिषद की कचरा वाहनों पर तिरंगा 

कैथल नगर परिषद की कचरा वाहनों पर लगा तिरंगा

कैथल नगर परिषद की कचरा वाहनों पर लगा तिरंगा

मामले को संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने ठेकेदार ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के साथ ही उस पर एफआईआर करवाने की भी बात कही.

राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना हर भारतीय का कर्तव्य है, लेकिन कैथल नगर परिषद द्वारा तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. निगम की कचरा गाड़ियां एक निजी कार्यक्रम में तिरंगा लगाकर पहुंची जिसकी वजह से लोगों का कहना है कि कचरा डालने वाली जगह पर तिरंगा लगाना राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. पार्षद मोहन शर्मा ने इस मामले की शिकायत नगर परिषद के आला अधिकारियों से की. मामले को संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने ठेकेदार ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के साथ ही उस पर एफआईआर करवाने की भी बात कही.

जानकारी के मुताबिक गांव रोहेड़ा में एक कार्यक्रम था. वहां पर नगर परिषद की लगभग 15 कचरा गाड़ियां पहुंची थी, जिनमें कचरा डालने वाली जगह पर तिरंगा लगा हुआ था.  इस वाकये को किसी ने कमरे में कैद कर लिया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  मामले की सुचना नगर परिषद के अधिकारियों को मिली तो तुरंत ठेकेदार को बुलाकर उसे डांट लगाई. अधिकारियों ने ये भी कहा की राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की वजह से ठेकेदार पर एफआईआर भी करवाई जा सकती है.

इस विषय में ईओ नगर परिषद कैथल, अशोक ने कहा की मामले पर उचित कार्रवाई की जायेगी. राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कतई उचित नहीं है.  मुख्य सफाई निरीक्षक ने भी ठेकेदार लताड़ लगाई और मामले में स्पष्टीकरण मांगने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- रंग ला रही है बेटी बचाओ मुहिम, सोनीपत में लिंगानुपात 870 से बढ़कर 937 हुआ

ये भी देखें- राजकीय सम्मान के साथ किया गया शहीद साहिल गांधी का अंतिम संस्कार, 5 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

Tags: Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर