कैथल पुलिस हुई हाईटेक, अब ड्रोन से रखेगी अवैध पार्किंग और अतिक्रमण करने वालों पर नजर
Kaithal News in Hindi

कैथल पुलिस हुई हाईटेक, अब ड्रोन से रखेगी अवैध पार्किंग और अतिक्रमण करने वालों पर नजर
हाईटेक हुई कैथल पुलिस

कैथल पुलिस अवैध वाहन पार्किंग करने वालों और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों (Shopkeepers) पर नकेल कसेगी.

  • Share this:
कैथल. जिला पुलिस भी अब हाईटेक होने जा रही है क्योंकि अब उसने एक ड्रोन को वफादार साथी के रूप में अपने बेड़े में शामिल कर लिया है. अब ड्रोन (Drone) रूपी बाज की आंख की मदद से कैथल पुलिस अवैध  वाहन पार्किंग करने वालों और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों (Shopkeepers) पर नकेल कसेगी. दरअसल कैथल (Kaithal) में सड़कों पर अवैध पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या बहुत अधिक है जिसके लिए नगर परिषद और ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) समय-समय पर अभियान चलाती रहती है. लेकिन इससे सभी के चालान करने संभव नहीं हो पाते.

जो दुकानदार शुरू में हैं वो अभियान के समय चालान के लपेटे में आ जाते हैं तो वहीं दूसरे दुकानदार इस दौरान अपना सामान अंदर रख कर बच जाते हैं. ऐसी ही समस्या सड़क पर खड़े अवैध पार्किंग वाहनों में आती है. जो गाड़ियों को सड़क  पर खड़ा करके दुकानों के अंदर बैठे रहते हैं. अब कैथल पुलिस ने ऐसे लोगों का इलाज करने के लिए एक नया तरीका ढूंढ निकला है.

ड्रोन की नजर से नहीं बच पाएंगे



अब ऐसे लोग पुलिस की बाज की आंख से नहीं बच पाएंगे. जो अवैध पार्किंग व अतिक्रमण करते हैं अब ड्रोन की मदद से भीड़भाड़ वाले रास्तों पर नजर रखी जायेगी. अवैध पार्किंग करने वालों और सड़क पर सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को नहीं बख्शा जाएगा. ड्रोन की मदद से वाहनों और दुकानदारों की वीडियो या फोटो खींच ली जायेगी और बाद में उन्हें पोस्टल चालान भेज दिए जाएंगे.
पुलिस को मिल रही थी शिकायतें

ट्रैफिक एसएचओ मुख्त्यार सिंह ने बताया की सड़क पर अवैध पार्किंग व अतिक्रमण की बहुत शिकायतों मिल रही थी लेकिन अभियान चलाने के बावजूद भी बहुत से लोग बच जाते थे. लेकिन अब कैथल पुलिस ड्रोन के रूप में एक नया प्रहरी ले आई है जो निगरानी रखेगा व अवैध पार्किंग करने वालों और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर नकेल कसने का काम करेगा. ड्रोन की मदद से बनाई गई वीडियो और फोटो के आधार पर पोस्टल चलान भेजे जाएंगे जिससे अवैध पार्किंग व अतिक्रमण से निजात दिलाने का काम करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज