राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यमंत्री खट्टर को बांधी राखी, तोहफे में मिला महिला कॉलेज
Kaithal News in Hindi

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यमंत्री खट्टर को बांधी राखी, तोहफे में मिला महिला कॉलेज
मनोहर लाल खट्टर ने राखी बांधने पर बहन को दिया ये तोहफा

राजकीय महाविद्यालयों को खोलने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि प्रदेश की बेटियों को बचाना है, उन्हें पढ़ाना है और आगे बढ़ाना है.

  • Share this:
कैथल. रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने प्रदेश में बनने वाले नए 11 महिला महाविद्यालयों को वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से खोलने की घोषणा की. पहले हरियाणा 10 राजकीय  कॉलेज बनाने की घोषणा होनी थी लेकिन एक कॉलेज जो राजौंद क्षेत्र बनना है जो राज्यमंत्री कमलेश ढांडा (Kamlesh Dhanda) को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रक्षाबंधन  के तोहफे के रूप में दिया है.

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यमंत्री निवास पर सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को राखी बांधी जिसके तोहफे स्वरूप उनको राजकीय महिला कॉलेज की सौगात मिली. राज्यमंत्री कमलेश ढांडा  मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए रक्षाबंधन के तोहफे से खुश दिखाई दी. उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद के साथ हल्कावासियों को इसकी बधाई भी दी.

कैथल को एक नहीं मिले दो महिला महाविद्यालय



अहम पहलू यह है कि जिला कैथल को एक नहीं दो नए महिला महाविद्यालयों की सौगात मिली है. लदाना चक्कू के साथ-साथ राजौंद में भी महिला महाविद्यालय खोला जाएगा. राजकीय महाविद्यालयों को खोलने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की बेटियों को बचाना है, उन्हें पढ़ाना है और आगे बढ़ाना है.
मुख्यमंत्री ने कॉलेज खोले जाने पर कही ये बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश की कोई भी बेटी उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए 15 किलोमीटर के दायरे से बाहर न जाए. इन 11 महाविद्यालय के खुलने से किसी भी बालिका को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर नहीं जाना होगा, अगर फिर भी कोई क्षेत्र बचता है तो वहां भी महिला महाविद्यालय खोला जाएगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को रक्षा बंधन की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए रक्षा सूत्र का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि आदिकाल से ही रक्षा बंधन पर्व मनाया जाता है, जोकि भाई-बहन के प्यार को बहुत बड़ा उदाहरण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading