होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणाः युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर किडनैप कर फिरौती मांगने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

हरियाणाः युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर किडनैप कर फिरौती मांगने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

अपहरण करके परिवार से रुपये मांगने वाले गैंग के 8 अन्य सदस्यों को सीआईए वन पुलिस ने कलकत्ता से काबू किया है.

अपहरण करके परिवार से रुपये मांगने वाले गैंग के 8 अन्य सदस्यों को सीआईए वन पुलिस ने कलकत्ता से काबू किया है.

इस संदर्भ में पुंडरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, जिसकी जांच का जिम्मा सीआईए-1 पुलिस को सौंपा गया था और सीआईए पुलिस की ...अधिक पढ़ें

कैथल. युवक को कनाडा भेजने के नाम पर कलकत्ता में अपहरण करके परिवार से रुपये मांगने वाले गैंग के 8 अन्य सदस्यों को सीआईए वन पुलिस ने कलकत्ता से काबू किया है. आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आज सीआईए पुलिस की टीम कैथल पहुंची.

कैथल के पुलिस अधीक्षक ने सीआईए वन परिसर में प्रेस वार्ता कर खुलासा करते हुए बताया कि कैथल की सीआईए पुलिस ने कलकत्ता में एक ऑपरेशन चला कर नेपाल के 6 लड़के और 2 लड़कियों को मुक्त करवाया. पुलिस अधीक्षक के अनुसार बाकल गांव के रहने वाले अमृतपाल की शिकायत के अनुसार के अनुसार, वह अपने भाई विक्रम को विदेश भेजना चाहता था और गांव के रहने वाले अवतार सिंह ने उसे यूपी के रिठौरा निवासी गुरुदेव और रुद्रपुर निवासी देवेंद्र से मिलवाया, जो उसके भाई को 8 अक्टूबर को घर से कनाडा के लिए लेकर गए थे. कलकत्ता में जाकर उसके भाई को बंधक बनाते हुए उसके डॉलर छीन लिए थे और रिहाई के एवज में 13 लाख रुपए की मांग की जा रही थी.

इस संदर्भ में पुंडरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, जिसकी जांच का जिम्मा सीआईए-1 पुलिस को सौंपा गया था और सीआईए पुलिस की टीम  ने 14 नवंबर 2022 को मुंबई में दबिश देकर 5 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए अपहरण किए गए युवक को सकुशल छुड़ा लिया गया था. आरोपियों को अदालत में पेश कर 10 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था.

जांच के दौरान पता चला था कि मुंबई निवासी सुनील केजरीवाल इस गैंग का सरगना है, जो कोलकाता में रहकर विदेश जाने वाले युवक और युवतियों का अपहरण कर अपने ठिकाने पर रखता है. खुलासा होने के बाद कैथल की पुलिस पार्टी को कोलकाता के लिए रवाना किया गया था और इस पुलिस पार्टी ने कोलकाता के डायमंड पार्क में एक मकान में दबिश देकर नेपाल के 6 लड़के और 2 लड़कियों को सकुशल रिहा करवाया. इस दौरान पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो कोलकाता एक उत्तर प्रदेश और बाकी 6 आरोपी हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले हैं.

अब गिरफ्तार किए गए आरोपी कोलकाता निवासी प्रवीण उपाध्याय, मोहम्मद हुसैन , उत्तर प्रदेश निवासी अनिल कुमार और करनाल रहने वाले रवि कुमार, प्रिंस पंकज उर्फ राका, मोहित कुमार और संजीव कुमार शामिल हैं, हालांकि मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश जारी है. पहले से गिरफ्तार आरोपी शशांक मोहन कुरेशी, समीर काजी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और बाकी बचे शेष आरोपियों को पुलिस आज अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी.

Tags: Haryana police, Kaithal news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें