लाइव टीवी

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में लाखों का सीआई पाइप घोटाला उजागर

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: March 1, 2019, 6:52 PM IST
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में लाखों का सीआई पाइप घोटाला उजागर
स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में एसआई पाइप का भंडार

विभाग के एसई व एसडीओ के सुर भी आपस में मिलान नहीं खा रहे हैं. जो एसई पाइप दिया गया है, जेई उसकी कीमत 1.50 लाख रुपये बता रहे हैं वहीं एसडीओ 2 लाख रुपये लेकिन विभाग के उच्च अधिकारियों को 1 लाख 22 हजार कीमत के पाइपों का ब्यौरा भेजा गया है.

  • Share this:
कैथल के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में लाखों रुपये के सीआई पाइप के गोलमाल का मामला सामने आया है. आरोप है कि विभाग के एक जेई द्वारा लाखों रुपये के सीआई पाइप बिना विभागीय प्रक्रिया के स्टोर से निकाल कर अवैध रूप से ठेकेदार को दे दिए गए. हालांकि जेई ने कहा है कि उन्हें उच्च अधिकारी ने स्टोर से पाइप निकाल कर ठेकेदार को देने के लिए आदेश दिया था और उन्होंने विभाग की प्रक्रिया के तहत ही पाइप ठेकेदार को दिए थे, उन्होंने गेट पास भी काटा था जो 18/2/2019 की तारीख में काटा गया है हालांकि इंडेंट नहीं कटा था. पहले भी इसी प्रक्रिया के तहत स्टोर से सामान जाता रहा है.

जेई ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. वहीं विभाग के एसई व एसडीओ के सुर भी आपस में मिलान नहीं खा रहे हैं. जो एसई पाइप दिया गया है, जेई उसकी कीमत 1.50 लाख रुपये बता रहे हैं वहीं एसडीओ 2 लाख रुपये लेकिन विभाग के उच्च अधिकारियों को 1 लाख 22 हजार रुपये कीमत के पाइपों का ब्यौरा भेजा गया है. यहां पर पाइप दिए जाने की तारीख भी 19/2/2019 बताई जा रही है जबकि पाइप 18 फरवरी को दिए गए और गेट पास काटा गया.

सारा मामला मीडिया में आने के बाद विभाग के एसई ने इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को दी है. उसमें कहा है कि उच्च अधिकारी ही इसका फैसला करेंगे. मामला चाहे आपसी खींचतान का हो या कुछ और, यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर स्टोर से पाइप किसकी शह पर निकाल कर ठेकेदार को दिए गए. आपसी खींचतान में एसई ओर एसडीओ के बयान विभाग के रिकॉर्ड से मेल नहीं खा रहे हैं. इस पूरे मामले में लाखों रूपये का गोलमोल पहले भी होता रहा है, ऐसी विभाग में चर्चा है.

यह भी देखें -  PHOTOS: शहीद विक्रांत का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, डेढ़ साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

यह भी पढ़ें - 23 दिन से प्रदर्शन कर रहीं 2 नर्स रेगुलर नहीं करने पर अस्पताल की छठी मंजिल से कूदीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर