• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रणदीप सुरजेवाला का BJP सरकार पर हमला, बोले- 7 साल में प्रदेश में पिटा कानून-व्यवस्था का दिवाला

रणदीप सुरजेवाला का BJP सरकार पर हमला, बोले- 7 साल में प्रदेश में पिटा कानून-व्यवस्था का दिवाला

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर 24 घंटे में परिवार ने जिन 5 लोगों के नाम दिए हैं, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो हमें सीधी कोई कार्रवाई करनी पड़ेगी.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर 24 घंटे में परिवार ने जिन 5 लोगों के नाम दिए हैं, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो हमें सीधी कोई कार्रवाई करनी पड़ेगी.

Haryana News: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने 27 सितंबर को भारत बंद पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानों के साथ है और हम भारत बंद का समर्थन करते हैं और किसानों का पूरा सहयोग करेंगे.

  • Share this:

कैथल. हरियाणा की कैथल की मंडी में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) पहुंचे. 2 दिन पहले ही मंडी के अंदर आढ़ती और उसकी पत्नी की हत्या हो गई थी, जिससे मंडी में दहशत का माहौल था. इसलिए आज मंडी वालों से मिलने और हालात का जायजा लेने रणदीप सुरजेवाला ने कैथल मंडी का दौरा किया और पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी.

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस दुख के माहौल में मुझे मजबूरन प्रेस वार्ता करनी पड़ रही है. पिछले 7 वर्षों में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है. लगातार हत्याएं और अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. कैथल की मंडी और मॉडल टाउन शहर के सबसे सुरक्षित इलाके माने जाते थे, परंतु आज सबसे ज्यादा भय और दहशत का माहौल यहां पर है.

जिस प्रकार से मंडी के आढ़ती और उसकी पत्नी की निर्मम हत्या की गई, ऐसा लग रहा था कि वह वहशत की सारी हदें पार कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि उन्होंने हत्या के शक में 5 लोगों के नाम दिए परंतु पुलिस ने केवल 3 नाम लिखे वह भी पूरी मंडी के दबाव में आने के बाद ऐसा क्यों हुआ?

एक समय हरियाणा में ऐसा था जो कांग्रेस की सरकार थी तब अपराधी कैथल में पांव रखने से भी डरते थे. उनको पता था कि कांग्रेस की सरकार और रणदीप सुरजेवाला चाहे अपराधी किसी भी देश में छिप जाए खींच कर ले आएगा. आज शरीफ आदमी अपने घर में दुबका बैठा है और अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं.
रणदीप सुरजेवाला ने मांग करते हुए कहा कि अगर अगले 24 घंटे तक परिवार ने जिन 5 लोगों के नाम दिए हैं उनको गिरफ्तार करके आपने कार्रवाई नहीं की तो हमें सीधी कोई कार्रवाई करनी पड़ेगी, आंदोलन करना पड़ेगा.

कांग्रेस पार्टी शुरू से किसानों के साथ 

27 सितंबर को भारत बंद पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानों के साथ है और हम भारत बंद का समर्थन करते हैं और किसानों का पूरा सहयोग करेंगे, जो सरकार किसानों को कभी आतंकवादी, कभी नक्सलवादी कहते हैं. कभी किसानों को गुंडा बताया जाता है, जिन लोगों को देश का अन्नदाता भी ऐसा नजर आता है या तो उनको अपना चश्मा उतार देना चाहिए. यह समय है कि अब जनता इन्हें  चलता करे.

मंडी व्यवस्था पर सुरजेवाला ने कहा कि कैसे उठान होगा, बारदाना कब आएगा. ना ही मंडियों  की सफाई हुई है, ना ही कोई तुलाई का इंतजाम है, ना ही एजेंसियां कोई निश्चित की गई है, जो धान खरीदेंगे इससे साफ नजर आ रहा है कि यह सरकार मंडियों को ताला लगा जाएगी. देश के बड़े उद्योगपतियों को बेच देगी. किसानों से कहेगी अपना सारी फसल साइलो पर जा कर बेचें.

पंचायतों का रुपया दो महीने में खत्म कर दिया गया 

भ्रष्टाचार पर सुरजेवाला ने कहा कि कहा कि पिछले 7 वर्षों में इतने घोटाले में हैं, क्या एक भी व्यक्ति जेल के अंदर है. पंचायतों में करोड़ों रुपया बकाया था, जिससे सरपंचों की टर्नओवर पूरी हुई, लेकिन मात्र 2 महीने में ही करोड़ों रुपया खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि जिस सरकार के मंत्री, विधायक और पदाधिकारी अपनी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हों, तो फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को किसी और सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है.

प्रदेश का 35 फीसदी युवा बेरोजगार है

बेरोजगारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में 35% युवा बेरोजगार हूं और प्रदेश का मुखिया अपनी पीठ थपथपा रहा तो समझ लीजिए उस प्रदेश के युवाओं का भविष्य धूमिल है. उस पर ग्रहण लगाने के भाजपा और जज्बा के लोग जिम्मेदार हैं. आए दिन पेपर बिकते हैं मैं आवाज उठाता हूं. लेकिन अगली परीक्षा होती है तो फिर से पेपर बिक जाता है. जब बिल्ली को ही दूध की रखवाली पर रखा हुआ है तो युवाओं के भविष्य को तो ग्रहण लगेगा ही. यह तो खुली लूट की सरकार है. यहां तो 30-30 लाख रुपए में पेपर बिकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज