लाइव टीवी

कैथल सीट से चुनाव हारे रणदीप सुरजेवाला, BJP के लीला राम ने दी शिकस्त

News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 1:57 PM IST
कैथल सीट से चुनाव हारे रणदीप सुरजेवाला, BJP के लीला राम ने दी शिकस्त
कैथल से रणदीप सुरजेवाला की हार

भाजपा के लिए ये बड़ी जीत मानी जा रही है. रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस के कद्दावर नेता है और राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. कैथल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) चुनाव हार गए हैं. सुरजेवाला को भाजपा प्रत्याशी लीला राम गुर्जर (Leela Ram Gurjar) 567 वोटों से शिकस्त दी है. सुरजेवाला इस सीट से दो बार चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं कर पाए. भाजपा के लिए ये बड़ी जीत मानी जा रही है. रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस के कद्दावर नेता है और राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि कैथल सीट कांग्रेस का गढ मानी जाती थी. 1957 से अबतक यहां 15 बार चुनाव हुए थे जिसमे 11 बार कांग्रेस को जीत हासिल हुई है. लेकिन 12वीं कांग्रेस जीत हासिल नहीं कर पाई. भाजपा के लीला राम ने कांग्रेस के गढ़ को भेद दिया है. बता दें कि लीला राम इनेलो छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

हुड्डा ने जेजेपी और निर्दलिय उम्मीदवारों से की अपील

वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जेजेपी हो या फिर आईएनएलडी सबको कांग्रेस के साथ आकर मजबूत सरकार बनानी चाहिए. हुड्डा ने कहा कि मेरा वादा है कि सभी दलों को समान मान-सम्मान मिलेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रशासन के जरिए जीते हुए निर्दलीय लोगों को रोकने का काम कर रही है. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने किसी के साथ को निभाया नहीं है और हमने सबका साथ निभाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...