दलित और पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करना चाहती है BJP : सुरजेवाला

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: August 19, 2019, 3:46 PM IST
दलित और पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करना चाहती है BJP : सुरजेवाला
रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala)

सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का ये बयान जो विभिन्न समाचार पत्रों में छपा है, ये इस बात का चश्मदीद गवाह है.

  • Share this:
कैथल में कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का दलित और पिछड़ा विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है. भाजपा का एजेंडा केवल एक है, बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान का तिरस्कार करो. दलितों, गरीबों, पिछड़ों व आदिवासियों को जो संविधान में अधिकार दिए गए हैं, उनको अपने पांव तले कुचलो. गरीबों के अधिकारों पर अतिक्रमण करो, उनका तिरस्कार करो.

सुरजेवाला सोमवार को कैथल में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का ये बयान जो विभिन्न समाचार पत्रों में छपा है, ये इस बात का चश्मदीद गवाह है. सच्चाई ये है कि भारतीय जनता पार्टी दलितों व पिछड़ों के संविधान व अधिकारों को खत्म करने का षडय़ंत कर रही है.

कांग्रेस दलित और पिछड़ों के साथ

इससे पहले भी आरएसएस प्रमुखों ने आरक्षण को खत्म करने के लिए कहा था. वर्ष 2014 से भाजपा सरकार दलितों के अधिकारों को खत्म करने के प्रयास में है, लेकिन कांग्रेस गरीब व दलितों को उनके अधिकारों से वंचित नहीं होने देगी और न ही आरक्षण में छेड़छाड़ करने दिया जाएगा.

भाजपा पर लगाए ये आरोप

हरियाणा में भाजपा के गुंडों द्वारा एक दलित विधायक संतोष चौहान पर 2 बार हमला हो चुका है, लेकिन खट्टर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं होने दी. एक विधायक को 15 अगस्त के दिन खट्टर साहब के मंच से उतार दिया गया. एक अन्य कार्यक्रम में भाजपा के ही विधायक को खट्टर के मंच से बाबा साहेब अंबेडकर बोलने तक नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें- घर में घुसे चोर पर कुत्ते ने किया हमला, घरवालों के आने तक दबोचे रखा
Loading...

ये भी पढ़ें- हिसार: ट्रक से टक्कर के बाद केमिकल से भरे कैंटर में लगी आग, चालक जिंदा जलाa

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...