लाइव टीवी

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सिंह का निधन
Kaithal News in Hindi

Virender Puri | News18 Haryana
Updated: January 20, 2020, 4:14 PM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सिंह का निधन
रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सुरजेवाला का निधन हो गया है. ()

रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सुरजेवाला (Shamsher Surjewala) ने AIIMS दिल्‍ली में अंतिम सांस ली. वह पिछले तीन दिनों से यहां भर्ती थे.

  • Share this:
कैथल. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) के पिता शमशेर सुरजेवाला (Shamsher Surjewala) का 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. शमशेर सुरजेवाला ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वह पिछले तीन दिनों से एम्स दिल्ली में दाखिल थे और वहीं पर उन्होंने आखिरी सांस ली.

नरवाना ने दोपहर तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शमशेर सिंह सुरजेवाला हरियाणा की पहली कैबिनेट में मंत्री थे. शमशेर सिंह ने पांच बार विधानसभा का चुनाव जीता है. वहीं, 1992 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव भी जीता था. वह पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे. चार बार राज्य सरकार में मंत्री रहे.

बता दें कि शमशेर सिंह सुरजेवाला ने आपराधिक और न्यायशास्त्र विशेषज्ञता वाले वकील के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. राजनैतिक जीवन की शुरुआत उन्होंने को-ऑपरेटिव सोसाइटी के एमडी के चुनाव से की. उसके बाद 1961-64 तक कैथल के कलायत से पंचायत समिति के मेंबर रहे.

शमशेर सिंह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चार बार राज्य सरकार में मंत्री रहे हैं. शमशेर सिंह सुरजेवाला 1993 में राज्य सभा संसद सदस्य रहे हैं. उन्होंने कैथल में विधायक रहते हुए राजकीय भीमराव आंबेडकर कॉलेज, नया बस अड्डा, नया सिविल अस्पताल, ड्राइविंग स्कूल खुलवाने का काम किया.

वकील ने रखा वर्क सस्पेंड


शमशेर सिंह कैथल, नरवाना और हाई कोर्ट चंडीगढ़ बार एसोसिएशन के मेंबर भी रहे जिसको देखते हुए कैथल बार एसोसिएशन ने उनके निधन पर शौक प्रकट करते हुए 1 मिनट का मौन रखा और 1 दिन का वर्क सस्पेंड भी किया.

यह भी पढ़ें- मलिक के लगाए आरोपों पर ओपी धनखड़ बोले- 'मुझे उनके किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं' 

यह भी पढ़ें- विनेश फौगाट रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतीं , ताऊ ने कहा- ओलंपिक में जीतेगी गोल्ड

यह भी पढ़ें- यमुनानगर: हवालात का ताला खोलकर फरार हुए दो चोर, ASI समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैथल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर