Kisan Aandolan: युवा किसानों ने निकाला विरोध का अनूठा तरीका, हॉर्न बजाओ-किसानों का समर्थन करो

युवा किसान किसानों का ऐसे कर रहे समर्थन

युवा किसान किसानों का ऐसे कर रहे समर्थन

Kisan Aandolan: कैथल में 10 से 12 युवा हाथों में हॉर्न बजाओ-किसानों को समर्थन दो के स्लोगन लिए खड़े रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:34 PM IST
  • Share this:
कैथल. पिछले लगभग चार महीने से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली के बॉर्डरों (Borders) पर धरना दे रहे हैं. किसान आंदोलन को समर्थन करने के लिए किसानी से जुड़ा वो हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से विरोध कर रहा, फिर चाहे वो दिल्ली (Delhi) जाकर धरना दे रहा हो या फिर जिला स्तर पर अपना योगदान दे रहा हो. ऐसे ही कुछ युवा किसान अपने एक अलग ही अंदाज़ से किसानी के झंडे को बुलंद कर रहे हैं और तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हर रोज दो घण्टे ही सही अपना किसानी हक अदा कर रहे हैं.

कैथल के सबसे व्यस्त पेहवा चौंक पर 10-12 युवा हाथों में हॉर्न बजाओ-किसानों को समर्थन दो के स्लोगन लिए खड़े रहते हैं. ये युवा तो अपनी-अपनी जगह चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से खड़े रहते हैं लेकिन इनको व किसानी को सपोर्ट करने वाले लोग हॉर्न भी बजाते हैं और किसान जिंदाबाद के नारे भी लगाते हैं.

Youtube Video


चौंक पर सबसे पहले एक युवा गुरशरण सिंह ने शुरुआत की थी जो बैंक में नौकरी करता है. लेकिन अभी ये काफी संख्या में चौराहे के चारों तरह स्लोगन लिए शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक खड़े रहते हैं. ये सभी युवा पढ़ने वाले और प्राइवेट जॉब करने वाले है जो दिनभर के अपने काम या नौकरी से फ्री होकर अपना किसानी का हक अदा करते हैं.
युवाओं ने ये भी कहा है कि हॉर्न की आवाज़ से हमें पता है थोड़ा शोर तो होता है जिसके लिए हम माफी चाहते हैं. युवाओं ने ये भी कहा कि लोग बढ़-चढ़ कर उन्हें समर्थन करते हैं और हॉर्न व नारे लगाकर उनका हौंसलाफ़जाई भी करते है व साथ कि किसानी की आवाज़ को बुलन्द करते हैं. इन युवाओं ने कहा कि हम काम की वजह से दिल्ली तो नहीं जा सकते लेकिन इस प्रकार से किसानों की आवाज़ तो बुलंद कर ही सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज