हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने ऐसे मनाई दिवाली, घर वालों के लिए बनाई खीर-पूड़ी

हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा किचन में खाना बनाती हुईं.
हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा किचन में खाना बनाती हुईं.

हरियाणा सरकार (Government of Haryana) में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा राजनेता (Politician) होने के साथ ही एक सफल गृहिणी का धर्म भी निभा रही हैं. ढांडा ने दिवाली (Diwali) के मौके पर हलवा-खीर और स्वादिष्ट पकवान बनाकर अपने परिवार के लोगों को खिलाया और दिवाली मनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 3:11 PM IST
  • Share this:
कैथल. दिवाली(Diwali) का त्योहार हर कोई अपने घर वालों के साथ मनाना चाहता है. घऱ में बने पकवानों का परिवार के लोगों के साथ स्वाद चखना हर किसी को अच्छा लगता है. हरियाणा (Haryana) की राज्य मंत्री कमलेश ढांडा (Minister of State Kamlesh Dhanda) इन्हीं में से एक है. उन्होंने दिवाली पर अपने परिवार के सभी सदस्यों को हलवा-पूड़ी और खीर जैसे विशेष पकवान बनाकर खिलाया है.

हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने अपने परिवार के साथ दिवाली के त्योहार को खास अंदाज में मनाया है. उन्होंने दिवाली के दिन पूर्ण रूप से गृहणी का काम संभाला. ढांडा ने दिवाली पर घर के सभी नौकरों को उपहार देकर घर भेज दिया और सारा घर व रसोई का काम खुद संभाल लिया. राज्यमंत्री ने अपने हाथों से घर के सभी सदस्यों के लिए हलवा, खीर आदि के पकवान बनाये. राज्यमंत्री कमलेश ढांडा सदा से ही घर के काम काज में माहिर रही हैं. पत्नी धर्म से लेकर मातृधर्म, बहु का कर्तव्य और एक सफल गृहणी की सारी मर्यादाओं को बखूबी निभाया है. अब राज्यमंत्री के रूप में कमलेश ढांडा एक सफल राजनेता का किरदार निभा रही हैं.

DSP ने जान पर खेलकर पूरे परिवार को बचाया, धू-धू कर जल रही कार में फंसे थे 6 लोग



बेटे तुषार ढांडा ने बताया कि हमने देखा है माता जी को जो एक मंत्री की पत्नी बनकर भी रहीं और अब खुद हरियाणा सरकार में राज्यमंत्री भी हैं, लेकिन कभी भी किसी घर के काम करने में उन्होंने आलस्य और संकोच नहीं किया. जब मेरे पिता श्री नरसिंह ढांडा जी बाहर से आते थे और साथ चाहे 5 मेहमान आएं या दस सभी का खाना खुद माता जी अपने हाथों से बनाती थीं. आज भी उनके हाथों में वही जायका और स्वाद है. आज राज्यमंत्री के पद पर होते हुए भी परिवार की जिम्मेदारियां और गृहिणी का धर्म साथ-साथ निभा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज