Home /News /haryana /

करनाल में हाड़ कंपा देने वाली ठंड की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत

करनाल में हाड़ कंपा देने वाली ठंड की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत

बच्ची की मौत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

बच्ची की मौत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

सीएम सिटी करनाल (Karnal) में ठंड (Winter) का जबरदस्त कहर देखने को मिल रहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में हाड़ कंपा देने वाली पड़ रही ठंड की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई है.

    करनाल. हरियाणा (Haryana) की सीएम सिटी करनाल (Karnal) में ठंड (Winter) का जबरदस्त कहर देखने को मिल रहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई है. ठंड का सितम ऐसा छाया है कि चाहे बूढ़ा हो या जवान सब पर असर देखने को मिल रहा है. करनाल में आस पास के लोग बताते हैं कि मरने वाले में एक मजदूरी का काम करता था. वह रात को खाना खाकर सोया था, लेकिन कपकपाहट इतनी ज्यादा है कि ठंड लगने से उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान कर्मा के रूप में हुई है और वो घरौंडा का रहने वाला था.

    ठंड से 24 घंटे में 2 लोगों की मौत

    बहरहाल, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली थी एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में है, लेकिन जब आकर देखा तो वो डेड था. व्यक्ति की मौत ठंड से होना बताया जा रहा है. फिलहाल, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं बीते बुधवार को भी करनाल के सिटी पार्क के योगा शेड के नीचे एक डेड बॉडी मिली थी, जिसकी मौत भी ठंड से ही होना बताया गया था.

    बढ़ रहा ठंड से मौत का आंकड़ा

    आस पास के लोगों का कहना था कि हर दिन यहां कई सारे लोग यहां पर सोते हैं, लेकिन ठंड ज़्यादा है इसलिए कई लोग बीमार हो जाते हैं और कुछ की ठंड लगने से मौत हो जाती है. बहरहाल, ठंड से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. नगर निगम ने शहर में रैन बसेरे तो बनाए लेकिन जानकारी नहीं होने के चलते लोग पार्क में, बस स्टैंड पर या फिर फ्लाईओवर के नीचे सो जाते हैं.

    जानकारी का अभाव

    ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है कि शहर में कहां-कहां रैन बसेरे हैं. ऐसे में प्रशासन को आगे आकर लोगों को इसके बारे में जागरूक करने की जरूरत है. साथ ही अपनी एक वैन शहर में घुमानी चाहिए, ताकि जो लोग पार्क या फ्लाईओवर के नीचे सो रहे हैं, उनको रैन बसेरों तक पहुंचाया जा सके.

    ये भी पढ़ें:- सोनीपत: 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाला पड़ोसी गिरफ्तार

    ये भी पढ़ें:- कोहरे का कहर: खड़े ट्रक में जा भिड़ी तेज रफ्तार कार, एक की मौत व दूसरा घायल

    Tags: Haryana news, Karnal news, Winter

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर