अपना शहर चुनें

States

कोरोना वैक्सीन की 4 लाख डोज पहुंची करनाल, आज से अन्य जिलों में होगी सप्लाई

करनाल पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप
करनाल पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी. पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों (Health Workers) को वैक्सीन लगाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 8:09 AM IST
  • Share this:
करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में करोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खेप पहुंच चुकी है. इसे पुलिस सुरक्षा के बीच नेहरू पैलेस के निकट स्थित मेडिकल (Medical) के सरकारी गोदाम में रखा गया है. दोपहर बाद एक ट्रक वैक्सीन का पुलिस सुरक्षा के बीच में यहां पहुंचा. देश के चार रीजनल सेंटरों में शामिल करनाल में कोरोना वैक्सीन की 4 लाख डोज की पहली खेप दिल्ली से पहुंची, जबकि कुरुक्षेत्र स्थित स्टेट वैक्सीन स्टोर में बुधवार को वैक्सीन चंडीगढ़ से पहुंचेगी. इसमें 2 लाख 61 हजार 500 डोज आएंगी. बताया जा रहा है कि यहां से उत्तरी भारत के हिस्से में वैक्सीन भेजी जाएगी.

करनाल के सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार में कोरोना वैक्सीन को स्टोर कर दिया गया है. दिल्ली से करनाल में कोरोना वैक्सीन सड़क मार्ग के जरिए पहुंची है. आज अलग अलग राज्यों में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप गई है. करनाल में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आई है जो अलग अलग राज्यों में, अलग जिलों में यहां से जाएगी. लंबे समय से कोरोना वैक्सीन का सभी को इंतजार था वो इंतजार अब खत्म हो गया क्योंकि अलग अलग सेन्टर पर कन्टेनर के जरिए वैक्सीन पहुंच गई है.

पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी



वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी. पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिसको लेकर ड्राई रन भी किया गया था. निशान्त यादव उपायुक्त करनाल ने बताया कोरोना वैक्सीन के लिए जो स्टोर बनाया गया है वहां सुरक्षा भी रखेगी और अलग अलग ज़िलों में यहां से वैक्सीन भेजी जाएगी.
अब 16 जनवरी का इंतजार

पुणे से कोरोना वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट से दिल्ली हवाईजहाज के जरिए आई और उसके बाद करनाल सड़क के जरिए पहुंची. अब इंतजार है 16 जनवरी का जब कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मचारियो को लगेगी और उसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज