Home /News /haryana /

करनाल: चढूनी ग्रुप के प्रधान समेत 45 किसानों ने दिया इस्तीफा, गुरनाम सिंह की इस बात से थे खफा

करनाल: चढूनी ग्रुप के प्रधान समेत 45 किसानों ने दिया इस्तीफा, गुरनाम सिंह की इस बात से थे खफा

किसानों ने दिया इस्तीफा

किसानों ने दिया इस्तीफा

Haryana Farmers News: किसानों ने कहा कि प्रधान ने राजनीति में उतर कर चुनाव में प्रचार करना शुरू कर दिया है. ऐसे में वो राजनीति में रह कर किसानों के साथ काम नहीं कर सकते हैं. हमारा राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. हम केवल किसान हैं.

अधिक पढ़ें ...

हिमांशु नारंग

करनाल. हरियाणा के करनाल (Karnal) जिले के जाट भवन में भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप की बैठक हुई. सभी किसानों ने बैठक के बाद अपने पदों से इस्तीफा (Resignation) दे दिया. इसके पीछे कारण रहा यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढ़ूनी (Gurnam Singh Charuni) का राजनीति में कदम रखना रहा. जिले से करीब 45 पदाधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. ऐसे में जिले से चढ़ूनी ग्रुप ही खत्म हो गया. किसानों का कहना है कि किसानों का संगठन गैर-राजनीतिक रहा है और आगे भी वो गैर-राजनीतिक रहकर ही काम करेंगे.

किसान जगदीप ओलख ने बताया कि जाट धर्मशाला करनाल में किसानों की बैठक हुई है. भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी, प्रधान गुरनाम सिंह चढ़ूनी राजनीति में चले गए हैं. पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कई तरीके की कोशिश की गई, वो इससे नहीं माने. आज पूरी कार्यकारिणी ने इस्तीफा दे दिया है. उनसे अलग हो गए हैं. किसान के तौर पर किसानों की सेवा करेंगे.

गुरनाम सिंह चढूनी चुनाव में काम कर रहे हैं. प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं, इससे पूरा जिला नराज है. करनाल के साथियों ने किसान आंदोलन में पूरा काम किया. आगे भी किसान भाई जो भी फैसला लेंगे उस पर हम कायम रहेंगे. करनाल के जिला प्रधान, ब्लॉक प्रधान, महिला विंग प्रधान समेत सभी करीब 40-45 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है.

वहीं किसान छत्तर पाल ने बताया कि पहले भी उन्होंने चढ़ूनी साहब से गुरुद्वारा में प्रार्थना की थी कि प्रदेश के लोग उन्हें किसान नेता के रूप में देखते हैं. राजनेता के रूप में नहीं देखना चाहता. इसीलिए उप प्रधान के पद से इस्तीफा दिया है. वहीं दिलबाग सिंह ने बताया कि हमारा शुरू से ही किसानों का संगठन अराजनैतिक रहा है. प्रधान ने राजनीति में जाने का रास्ता अपनाया है. इसलिए वो अब भारतीय किसान यूनियन चंढ़ूनी ग्रुप से इस्तीफा देते हैं. आगे भी अराजनैतिक तरीके से काम करेंगे. इसलिए ग्रामीण प्रधान के पद से इस्तीफा देते हैं.

Tags: Gurnam Singh Chaduni, Haryana news, Kisan Aandolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर