Coronavirus: करनाल में प्रशासन का अनूठा प्रयास, अखबारों में डालकर लोगों के घर तक पहुंचाये मास्क

जिला प्रशासन ने अखबारों के साथ भेजे मास्क

ज़िला प्रशासन की तरफ से जारी संदेश में लोगों को लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है. साथ ही साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के उपाय भी बताए गए हैं.

  • Share this:
करनाल. सीएम सिटी में अब ज़िला प्रशासन ने मास्क (Mask) अनिवार्य कर दिया है. यानि अगर कोई कारणवश घर से बाहर निकलता है तो मास्क होना अनिवार्य है. अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. करनाल (Karnal) ज़िला प्रशासन ये संदेश जनता तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है. इसलिए ज़िला प्रशासन के कर्मचारियों ने ज़िले के अंदर बंटने वाले अखबारों में जिला प्रशासन का एक एनवलप छोड़ा है, जिसमें ज़िला प्रशासन का एक पत्र है और साथ ही साथ उसमें 4 मास्क भी हैं. ताकि लोग अगर किसी कारण से  घरों से बाहर जाएं तो वो मास्क का इस्तेमाल करें.

वहीं ज़िला प्रशासन की तरफ से जारी संदेश में लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है. साथ ही साथ कोरोना वायरस से बचने के उपाय भी बताए गए हैं. ऐसे 3000 एनवलप आज अखबारों के अंदर डालकर लोगों के घरों तक पहुंचाए जा रहे हैं.

हरियाणा में कोरोना के 181 मामले

हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 181 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 16 नए मामलों में से सात सबसे अधिक प्रभावित नूंह जिले से आए हैं. कुरुक्षेत्र जिला अब तक कोरोना वायरस से मुक्त था और वहां से भी दो मामले सामने आए हैं. फरीदाबाद से दो और यमुनानगर जिलें से तीन मामले सामने आए हैं. एक-एक मामला जींद और करनाल से आया है.

30 कोरोना मरीज ठीक होकर लौटे घर

स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब भी 149 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. 30 रोगियों को छुट्टी दी जा चुकी है. इसके अलावा इस महामारी के कारण दो लोगों की मौत भी हुई है

ये भी पढ़ें-

COVID-19 Update: हरियाणा में एक दिन में 16 नए मामले आए सामने, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 181

Lockdown खत्म होते ही हरियाणा में खुल जाएंगी शराब फैक्ट्री और रिटेल शॉप

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.