Home /News /haryana /

करनाल: पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, परिवार ने पुलिस पर लगाया टॉर्चर करने का आरोप

करनाल: पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, परिवार ने पुलिस पर लगाया टॉर्चर करने का आरोप

करनाल में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

करनाल में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

Karnal News: पुलिस का कहना है कि मेडिकल बोर्ड से आरोपी मिंटू के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. PM रिपोर्ट में जो भी होगा, वह सब न्यायिक जांच में सामने आएगा. उसी हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    हिमांशु नारंग

    करनाल. हरियाणा के करनाल (Karnal) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि पुलिस कस्टडी (police custody) में एक मिंटू नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. परिवार ने पुलिस पर टॉर्चर (Torture) करने का आरोप लगाया है. जबकि पुलिस का कहना है कि छाती में दर्द के बाद उसकी मौत हुई है. फिलहाल मेडिकल बोर्ड की तरफ से उसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

    आरोपी मिंटू पर चोरी का इल्जाम था. इतना ही नहीं वो पुलिस को चकमा देकर उनकी कस्टडी से भी भाग गया था. मिंटू पर चोरी के कई मामले दर्ज थे. लेकिन पुलिस आरोपी मिंटू को दोबारा गिरफ्तार कर लाई थी. इसके बाद जब उसे डिटेक्टिव स्टाफ ले जाया जाता है तो रात के समय उसकी मौत हो जाती है. रात को ही पुलिस के बड़े अधिकारी पानीपत पुलिस अधीक्षक, करनाल के DSP डिटेक्टिव स्टाफ में पहुंचते हैं और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाता है. पुलिस का कहना था कि मिंटू की छाती में दर्द होता है और उसके बाद हॉस्पिटल ले जाते वक्त उसकी मौत हो जाती है.

    पुलिस पर मारपीट और टॉर्चर करने के आरोप
    वहीं, सुबह में परिवार के लोग पोस्टमार्टम हाउस में इक्कठे हो जाते हैं. पुलिस पर आरोप लगाना शुरू कर देते हैं कि उसके साथ ज़्यादा मारपीट की गई है और उसे टॉर्चर किया गया है जिसके चलते उसकी मौत हुई है. परिवार वालों का कहना है कि पहले उस पर आरोप था, लेकिन अब तो वो दिहाड़ी मजदूरी कर रहा था, पुलिस उसे ले जाती है और टॉर्चर करती है, जिसके चलते उसकी मौत हुई है. परिवार अब इंसाफ की मांग कर रहा है और पुलिस वालों पर ही कार्रवाई की मांग कर रहा है.

    पुलिस ने न्यायिक जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट काे लिखा पत्र
    पुलिस का कहना है कि हमने इस मामले में न्यायिक जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिख दिया है. वो इस मामले की जांच कर रहे हैं. मेडिकल बोर्ड से मिंटू का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है, पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट में जो भी होगा, वह सब न्यायिक जांच में सामने आएगा, उसी हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल मिंटू की मौत ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल तो खड़े कर दिए हैं, देखना ये होगा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या कुछ आता है कि क्या मिंटू की मौत किसी बीमारी की वजह या फिर पुलिस के टॉर्चर से से हुई है.

    Tags: Haryana news, Haryana police, Karnal, Karnal news

    अगली ख़बर