Home /News /haryana /

हरियाणा में महाराष्ट्र से अलग नजारा, यहां एक साथ रहते हैं बंदर, कुत्ता और बिल्ली; सब जमकर करते हैं उछल कूद

हरियाणा में महाराष्ट्र से अलग नजारा, यहां एक साथ रहते हैं बंदर, कुत्ता और बिल्ली; सब जमकर करते हैं उछल कूद

यहां कुत्ते और बंदर रहते हैं साथ

यहां कुत्ते और बंदर रहते हैं साथ

Maharastra Monkey Revenge Killing: पशु प्रेमी पवन ने बताया कि महाराष्ट्र्र में जो रहा है उसे वन विभाग की टीम को कन्ट्रोल करना चाहिए. जिन 2 या 3 बन्दर की तरफ से ऐसा हो रहा है उन्हें रेस्क्यू करना चाहिए, ताकि इस लड़ाई को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि बहुत सारे पिल्ले की मौत हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    हिमांशु नारंग

    करनाल. बंदरों और कुत्तों की गैंगवार (Monkeys Vs Dog) के बारे में आपने सुना होगा, जो इस समय महाराष्ट्र के बीड़ ज़िले में चल रही है. जहां पर शुरुआत होती है एक कुत्ते द्वारा बन्दर को मारने से, जिसके बाद गैंगवार शुरू हो गई. उस बदले की भावना में गांव वाले बताते हैं कि बहुत ज़्यादा कुत्ते के पिल्लों को बंदर ऊंचाई वाली जगह पर ले गए जिससे या तो खाना ना मिलने की वजह से उन पिल्लों की मौत (Death) हो गई या फिर वो ऊंचाई से गिर गए. ऐसी पिल्लों की संख्या 100 से ज़्यादा है. अब ये लड़ाई सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी है, अलग अलग मीम्स बन रहे हैं. लेकिन  हरियाणा के करनाल से इससे अलग तस्वीरे सामने आई है. जहां बंदर, कुत्ता, बिल्ली सब एक साथ रहते हैं.

    सब में प्रेम भाव रहता है, वो मस्ती करते हैं, खेलते, कूदते हैं. बंदर, कुत्तों  और  बिल्ली की देखभाल करने वाले पवन ने कहा कि वो इन चीज़ों को नजदीक से देख रहे हैं. बन्दर और कुते को उन्होंने रेस्क्यू किया है, पाला है, उनकी केयर की है. पवन ने बताया कि महाराष्ट्र्र में जो रहा है उसे वन विभाग की टीम को कन्ट्रोल करना चाहिए. जिन 2 या 3 बन्दर की तरफ से ऐसा हो रहा है उन्हें रेस्क्यू करना चाहिए, ताकि इस लड़ाई को रोका जा सके.

    उन्होंने कहा कि बहुत सारे पिल्ले की मौत हो चुकी है. ये लड़ाई आगे बढ़ती जा रही है. उन्होंने बताया कि ये बदले की भावना देखकर ही बनती है. क्योंकि इंसान के अंदर भी बदले की भावना है. उससे ही वो सिख रहे हैं. इसलिए हर बात का समाधान प्रेम है.

    उन्होंने बताया कि हमारे यहां पर बन्दर, कुत्ते, बिल्ली सब एक साथ रहते हैं. वहीं पवन की पत्नी भी उनकी मदद करती है, वो बताती हैं कि अगर बन्दरों और कुत्तों को खाना मिलता रहेगा तो इस तरह की लड़ाई नहीं होगी. ऐसे में वहां के वन विभाग को कोशिश करनी चाहिए कि सब जल्द ठीक हो.

    Tags: Dog, Haryana news, Monkey

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर