• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Farmers Protest in Karnal: करनाल में खत्म हो सकता है किसानों का धरना, सरकार से बातचीत जारी

Farmers Protest in Karnal: करनाल में खत्म हो सकता है किसानों का धरना, सरकार से बातचीत जारी

करनाल में किसानों का धरना जारी.

करनाल में किसानों का धरना जारी.

Farmer Protest: मीडिया से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष (भाकियू हरियाणा) गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि अफसरों के साथ बैठक का एक दौर खत्म हुआ है. दूसरा दौर शनिवार को सुबह 9 बजे शुरू होगा.

  • Share this:

    करनाल. हरियाणा में करनाल (Karnal) में किसानों और सरकार के बीच चल रहा टकराव जल्द ही खत्म हो सकता है. करनाल के बसताड़ा टोल पर 28 अगस्त को किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद एसडीएम आयुष सिन्हा (SDM Ayush Sinha) के खिलाफ सख्त कार्रवाई समेत अन्य मांगों को लेकर किसान यहां धरना दे रहे हैं. अब किसानों और अफसरों के बीच टकराव खत्म हो सकता है और इसके संकेत शुक्रवार देर रात तक चली अफसरों और किसानों की बैठक में मिले. बता दें कि सरकार के निर्देश पर किसानों से बातचीत करने के लिए शुक्रवार को कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) देवेंद्र सिंह करनाल पहुंचे हुए थे. वहीं, किसानों की ओर से इस बैठक में भाकियू हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत पंद्रह सदस्यीय कमेटी के किसान नेता भी शामिल थे.

    चार घंटे तक चली मीटिंग

    किसानों और प्रशासन में लगभग चार घंटे तक बैठक चली. इसमें लाठीचार्ज की बात कर रहे एसडीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई, इस मामले की न्यायिक जांच, मृतक किसान सुशील काजल के आश्रितों को मुआवजा व नौकरी और अन्य गंभीर घायल किसानों को मुआवजा की मांग किसानों ने की. एसीएस देवेंद्र सिंह से किसानों नेताओं ने कहा कि यदि सरकार मामले की जांच करवाना चाहती है तो इसकी न्यायिक जांच करवाई जाए. डीसी करनाल की जांच से किसान संतुष्ट नहीं हैं.

    Haryana Politics: इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का सीएम पर हमला, बोले-हमारे यहां नकारा लोगों को कहा जाता है ‘खट्टर’

    सरकार क्या करेगी?

    बैठक के दौरान किसानों को शांत करने के लिए इस प्रकरण की न्यायिक जांच करवाने के लिए अफसरों का रुख सकारात्मक दिखाई दिया और प्रकरण की जांच रिटायर्ड न्यायाधीश से करवाई जा सकती है, लेकिन अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. शुक्रवार रात को खत्म हुई अतिरिक्त मुख्य सचिव और किसान नेताओं के बीच बैठक का एक और दौर शनिवार सुबह 9 बजे चलेगा. बैठक में सरकार की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव किसानों के समक्ष अपना अंतिम निर्णय रखेंगे. वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक करनाल में दोपहर तीन बजे आयोजित होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज