करनाल: पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद धमाका, बिहार के 1 मजदूर की मौत, 2 घायल
Karnal News in Hindi

करनाल: पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद धमाका, बिहार के 1 मजदूर की मौत, 2 घायल
पटाखा फैक्ट्री में आग

पुलिस ने बताया कि हादसे में मरने वाला 45 वर्षीय विनोद बिहार (Bihar) के जिला नवादा के महरत गांव का निवासी था.

  • Share this:
करनाल. हरियाणा के करनाल (Karnal) जिले के कुंजपुरा में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार शाम आग लगने के बाद तेज धमाका हुआ. ब्‍लास्‍ट इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री की छत उड़ गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाया. इस हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई और दो घायल हो गए. बाकी मजदूरों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया. इस फैक्ट्री में बारूद रखा हुआ था, जिसका पटाखा बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. बारूद में अचानक आग लग जाने के बाद जोरदार धमाका हुआ. फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई और जो नहीं भाग पाए वो उसकी चपेट में आ गए.

धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री की छत उड़ गई और गांव तक उसकी आवाज़ सुनाई दी. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाकर आग को बुझाया गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करेगी और पता लगाने की कोशिश करेगी इस हादसे के पीछे की असली वजह क्या है.

हादसे के बाद नहीं पहुंचा फैक्ट्री का मालिक
फैक्ट्री मालिक प्रवीन वर्मा करनाल में रहता है. यह फैक्ट्री कुंजपुरा गांव के बिलकुल निकट है. इसके बावजूद रात 10 बजे तक फैक्ट्री संचालक मौके पर नहीं पहुंचा. थाना प्रभारी गौरव पुनिया ने बताया कि फैक्ट्री संचालक को नोटिस का हवाला देकर बुलाया, लेकिन वह रात को 10 बजे तक भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. पुलिस ने मालिक के खिलाफ रात को केस दर्ज कर लिया है.



बिहार का रहने वाला था मृतक मजूदर


पुलिस के अनुसार, आग से झुलस कर मरने वाला 45 वर्षीय विनोद बिहार के जिला नवादा के महरत गांव का निवासी था. उनके साथ दूसरे कमरे में लगभग एक दर्जनभर और श्रमिक काम कर रहे थे. जिस कमरे में यह सफाई करने गया था उसमें क्षमता से ज्यादा विस्फोटक सामग्री पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- हिसार: पति से झगड़े के बाद गुस्साई पत्नी ने सब्जी काटने वाले चाकू से की दो बेटियों की हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading