होम /न्यूज /हरियाणा /करनाल: गोरक्षक दल ने 23 गोवंश से भरे ट्रक को पकड़ा, तस्करों ने किया तलवार से हमला, 4 मवेशी मरे

करनाल: गोरक्षक दल ने 23 गोवंश से भरे ट्रक को पकड़ा, तस्करों ने किया तलवार से हमला, 4 मवेशी मरे

गोरक्षक दल के सदस्यों का आरोप है कि ट्रक में तीन तस्कर सवार थे, जिसमें से दो ने तलवार से एक गोरक्षक पर हमला भी किया, लेकिन वह किसी तरह से बच गया.

गोरक्षक दल के सदस्यों का आरोप है कि ट्रक में तीन तस्कर सवार थे, जिसमें से दो ने तलवार से एक गोरक्षक पर हमला भी किया, लेकिन वह किसी तरह से बच गया.

गोरक्षा दल हरियाणा के उपाध्यक्ष आजाद सिंह (Azad Singh) का कहना है कि हरियाणा में सख्त कानून होने के बावजूद दिनदहाड़े गो ...अधिक पढ़ें

    करनाल. गोरक्षक दल हरियाणा (Gau Rakshak Dal Haryana) की टीम ने मंगलवार को बसताड़ा टोल प्लाजा (Bastara Toll Plaza) पर गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा. ट्रक में निर्दयता के साथ गोवंश (Cattle) को ठूंसा गया था. बताया जा रहा है कि ट्रक में 23 गोवंश थे, जिसमें से तीन-चार की मौत भी हो चुकी थी. गो तस्करों ने ट्रक को तिरपाल से इस तरह से ढक दिया था कि किसी को उसके अंदर मवेशी होने का शक तक न हो. हालांकि, गुप्त सूचना के आधार पर गोरक्षक दल ने ट्रक को काबू में कर लिया. गोरक्षक दल के सदस्यों का आरोप है कि ट्रक में तीन तस्कर सवार थे, जिसमें से दो ने तलवार से एक गोरक्षक पर हमला भी किया, लेकिन वह किसी तरह से बच गया.

    गोरक्षकों की भीड़ बढ़ती देख दो तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए, जबकि एक तस्कर को गोरक्षक दल ने काबू में कर लिया. गोरक्षकों में गो तस्करी के खिलाफ गुस्सा दिखाई दिया. गोरक्षकों ने ट्रक की विंड शील्ड तक तोड़ डाली. गोरक्षकों ने प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया है. गोरक्षा दल हरियाणा के उपाध्यक्ष आजाद सिंह का कहना है कि हरियाणा में सख्त कानून होने के बावजूद दिनदहाड़े गोवंश की तस्करी हो रही है और गोवंश को काटा जा रहा है.

    उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं
    आजाद सिंह ने कहा कि सख्त कानून बनाने से कुछ नहीं होता, कानून सख्ती से लागू भी किया जाना जरूरी है. उन्होंने सीएम मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मनोहर लाल सत्ता में नहीं थे तब वे गो रक्षक दल के साथ गोवंश की रक्षा की बात करते थे. लेकिन आज सीएम साहब हमसे मिलना तक भी पसंद नहीं करते. न तो पुलिस अपनी ड्यूटी अच्छी तरह से निभा रही है और न ही राजनेता अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं. उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं.

    Tags: Cow Smuggler Arrested, Haryana news, Karnal news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें