Home /News /haryana /

VIDEO: PM मोदी सुरक्षा मामले में गुरनाम चढ़ूनी का बड़ा बयान, बोले- ये सब पंजाब चुनाव में फायदे के लिए

VIDEO: PM मोदी सुरक्षा मामले में गुरनाम चढ़ूनी का बड़ा बयान, बोले- ये सब पंजाब चुनाव में फायदे के लिए

गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर बड़ा बयान दिया है.

गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर बड़ा बयान दिया है.

Gurnam Singh Chaduni on PM Modi: किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने बीजेपी द्वारा पंजाब में राष्ट्रपति लागू करने की मांग पर चढ़ूनी ने कहा सरकार है. मर्जी है. कुछ भी कर सकते है. राष्ट्रपति शासन लागू करे. ये ड्रामा किया गया है. कोई सुरक्षा में चूक नहीं है. सिर्फ दिखावा है, कि प्रधानमंत्री रोक दिया. किसान नेताओं द्वारा भी पार्टी बनाकर पंजाब में चुनाव लड़ा जा रहा है. चढ़ूनी ने कहा देखिए कोशिश तो इकट्‌ठे करने की है. बाकी ऊपर वाले की मर्जी है. मैं चुनाव नहीं लडूंगा. चुनाव को लड़वाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

हिमांशु नारंग 

करनाल. हरियाणा करनाल के दरड़ गांव में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी (Gurnam Singh Chaduni) ने पंजाब में PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मामले को ड्रामा (Drama) बताया. उन्होंने कहा कि वो पंजाब चुनाव में ऐसा करके लाभ लेना चाहते हैं. पंजाब चुनाव में किसानों के चुनाव लड़ने पर भी चढ़ूनी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि किसान एकजुट होकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

करनाल के गांव दरड़ में आयोजित समागम कार्यक्रम में किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा गुरु के सामने नत्मस्तक होने के लिए आज यहां आए हैं. चढ़ूनी ने कहा कि सतगुरु ने समाज के लिए पूरा परिवार कुर्बान किया था. इस आंदोलन में दरड़ गांव का पूरा सहयोग था. अहम भूमिका रही थी. देश में सबसे ज्यादा भूमिका करनाल की रही है.

पीएम हेलीकॉप्टर से जा सकते थे: चढ़ूनी

पंजाब के फिरोजपुर में प्रधान की सुरक्षा मे चूक मामले में चढ़ूनी ने कहा प्रधानमंत्री की जहां तक सुरक्षा का सवाल है. ये उनका एडवरटाजमेंट करना का अच्छा तरीका है. वो हेलीकॉप्टर में जा सकते थे. उनके जाने से पहले कोई सड़क रुक जाए. ऐसा संभव नहीं है. वो ऐसा करके चुनाव में फायदा उठाना चाहते हैं. चढूनी ने कहा 15 जनवरी को दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की समीक्षा बैठक है. इसमें चर्चा करेंगे कि अब तक किस मांग पर क्या हुआ. कितना आगे बढ़ा. कितना बाकी है.

पंजाब चुनाव को लेकर संयुक्त संघर्ष पार्टी बनाई

पंजाब में उनकी पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा पंजाब में चुनाव को लेकर संयुक्त संघर्ष पार्टी बनाई है. हमारी मकसद है, जो कानून के हिसाब से जनता को लूट रहे हैं. हम ऐसा करेंगे जिससे नीचले आदमी को ज्यादा पैसा मिले. आमदनी बढ़े. देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी. पढ़ाई फ्री की बात है, इलाज फ्री की बात है. अरबपति मंत्री का और 2 लाख लेने वाले अधिकारी का सरकार इलाज करवाती है. आम आदमी का क्यों नहीं करवा सकती.

आप पार्टी पहले गरीब बनाओ, फिर पांच किलो चावल 

पंजाब चुनाव में कांग्रेस व आप पार्टी ने कई योजनाएं फ्री देने घोषण पर चढ़ूनी ने कहा देखिए हम कहते हैं आमदनी दो. वो कहते हैं पहले गरीबी दो फिर भीख दो. पहले लोगों को गरीब बनाओ और फिर पांच किलो चावल देते हैं. चुनाव में किसान किसे वोट देने पर चढ़ूनी ने कहा किसानों को 6 हजार रुपये एक साल में दिया जा रहा है. मक्का में एक एकड़ से 22 हजार रुपये का नुकसान हुआ है. 6 हजार रुपये देकर हमें दया दिखा रहे हैं. किसान ऐसे वोट देने वाले नहीं है.

सरकार उनकी है, कुछ भी करें राष्ट्रपति शासन लागू कर सकते हैं… 

अन्य किसान नेताओं द्वारा भी पार्टी बनाकर पंजाब में चुनाव लड़ा जा रहा है. चढ़ूनी ने कहा देखिए कोशिश तो इकट्‌ठे करने की है. बाकी ऊपर वाले की मर्जी है. मैं चुनाव नहीं लडूंगा. चुनाव को लड़वाएंगे. हरियाणा के चुनावों को लेकर क्या निर्णय रहेगा. हरियाणा में पंचायती चुनाव है. जिसने आंदोलन में ज्यादा हिस्सा लिया, उसको जिला परिषद का चुनाव लड़वाया जाएगा. जिसने आंदोलन में सहयोग नहीं किया उसको वाेट नहीं देंगे.

बीजेपी द्वारा पंजाब में राष्ट्रपति लागू करने की मांग पर चढ़ूनी ने कहा सरकार है. मर्जी है. कुछ भी कर सकते है. राष्ट्रपति शासन लागू करे. ये ड्रामा किया गया है. कोई सुरक्षा में चूक नहीं है. सिर्फ दिखावा है, कि प्रधानमंत्री रोक दिया. प्रधानमंत्री रोक दिया.

Tags: Gurnam Singh Chaduni, Haryana news, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर