दिल्ली में टूटा गुरू रविदास मंदिर, विरोध की चिंगारी पंजाब के बाद हरियाणा पहुंची

प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि सरकार ने गुरू रविदास मंदिर को अब जरा भी नुकसान पहुंचाया तो रविदास समाज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर देगा. इसके साथ ही मंदिर को ठीक करवाने की भी मांग की.

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: August 12, 2019, 1:21 PM IST
Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: August 12, 2019, 1:21 PM IST
दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरू रविदास जी का मंदिर तोड़े जाने के विरोध की चिंगारी पंजाब के बाद हरियाणा आ पहुंची है. करनाल के घरौंडा में रविदास समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने रेलवे रोड के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका. जिससे सर्विस रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं और स्थिति को नियंत्रित किया. प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि सरकार ने गुरू रविदास मंदिर को अब जरा भी नुकसान पहुंचाया तो रविदास समाज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर देगा. इसके साथ ही मंदिर को ठीक करवाने की भी मांग की.

संत रविदास का मंदिर तोड़े जाने के बाद हरियाणा में विरोध

तुगलकाबाद में गुरू रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रविदास समाज के दर्जनों युवाओं ने शहर की मुख्य गलियों में रोष मार्च निकाला और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. लोग विरोध मार्च निकालते हुए शहर के विश्वकर्मा चौक पर एकत्रित हुए. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दिल्ली के तुगलकाबाद के वन क्षेत्र में शिरोमणि गुरू रविदास जी के मंदिर को तोड़कर सरकार ने रविदास समाज की भावनाओं को आघात पहुंचाया है. जिससे समाज में सरकार के प्रति भारी रोष है. गुरू रविदास जी का यह लगभग 600 साल पुराना आश्रम था. जिसको केंद्र सरकार के इशारों पर तहस-नहस किया गया है. रविदास समाज इसको कभी सहन नहीं करेगा.

प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि सरकार ने गुरू रविदास मंदिर को अब जरा भी नुकसान पहुंचाया तो रविदास समाज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर देगा- protest by ravidas society
प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि सरकार ने गुरू रविदास मंदिर को अब जरा भी नुकसान पहुंचाया तो रविदास समाज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर देगा.


प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि सरकार ने मंदिर की जमीन को सम्मानपूर्वक नहीं लौटाया तो रविदास समाज सरकार की ईंट से ईंट बजा देगा. गौरतलब है कि इस विरोध प्रदर्शन के चलते हाइवे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को हाइवे से हटाया.

ये भी पढ़ें - ब्लैकमेल करने वाली महिला यूं फंस गई अपने ही बुने जाल में

ये भी पढ़ें - करनाल: दुकान में स्कूटी खड़ी कर नहर में कूद गई युवती
First published: August 12, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...