लोकसभा चुनाव 2019: मेनका गांधी का जानें क्या है 'करनाल' कनेक्शन?

मेनका गांधी के नाना सरदार दातार सिंह करीब दो साल करनाल में रहे और उसके बाद दिल्ली चले गए. मेनका गांधी के चचेरे भाई बताते हैं कि 5 भाइयों में एक के जाने के बाद चार भाई रह गए थे.

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: March 14, 2019, 2:22 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: मेनका गांधी का जानें क्या है 'करनाल' कनेक्शन?
मेनका गांधी फाइल फोटो
Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: March 14, 2019, 2:22 PM IST
लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी शंखनाद के साथ ही सभी पार्टियों में टिकट को लेकर माथा पच्ची शुरू हो गई है. टिकट का हर दावेदार अपनी पसंदीदा टिकट पाने को लेकर आलाकमान को मनाने में जुटा है. वहीं सूत्रों से ये भी खबर है कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी ने इस बार अपना संसदीय सीट बदलने का फैसला करते हुए करनाल से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है.

दरअसल मेनका गांधी वर्तमान में यूपी के पीलीभीत से सांसद हैं और ये सीट मेनका गांघी के लिए सबसे सुरक्षित सीट भी है. लेकिन इस बार मेनका गांधी पीलीभीत से अपने सांसद बेटे वरूण गांधी को चुनाव लड़वाना चाहती है जबकी खुद करनाल से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहीर की है.

करनाल से मेनका का पुराना रिश्ता



बता दें कि मेनका गांधी का करनाल से पुराना रिश्ता रहा है. यहां उनका ननिहाल है और आज भी यहां उनके चचेरे भाई अपने परिवार के साथ रहते हैं. मेनका गांधी के करनाल से चुनाव लड़ने की अटकलों की खबर के बाद न्यूज 18 ने मेनका गांधी के रिश्तेदारों से खास बात की.

करनाल में दो साल रहे मेनका के नाना

मेनका गांधी के चचेरे भाई कुलबीर सिंह ने मेनका गांधी से जुड़े कई पुराने यादों को ताजा किया. साथ ही उन्होने खुशी जताते हुए कहा कि अगर मेनका गांधी यहां से चुनाव लड़ती है तो उनकी जीत पक्की है. मेनका गांधी के नाना सरदार दातार सिंह करीब दो साल करनाल में रहे और उसके बाद दिल्ली चले गए. मेनका गांधी के चचेरे भाई बताते हैं कि 5 भाइयों में एक के जाने के बाद चार भाई रह गए थे. जिसमें सभी को उनकी जमीनें बराबर दी गई. एक भाई की मौत के बाद 3 भाइयों को करनाल में जमीन जायदाद मिली.

दातार सिंह के दो बेटे बेटियां थीं, जिसमें से एक बेटी अम्तेश्वर आनंद की शादी मेनका के पिता कर्नल आनंद से हुई. जिनके तीन बच्चे थे, दो बेटियां और एक बेटा. बता दें कि मेनका के भाई की भी मौत हो चुकी है. एक बहन आज भी है. मेनका ने दिल्ली में पढ़ाई पूरी की.
Loading...

अभी चुनाव लड़ने की तस्वीर नहीं साफ

मेनका गांधी करनाल से चुनाव लड़ेंगी या नहीं इसकी तस्वीर अभी साफ नहीं है लेकिन इतना जरूर है कि उनके चुनाव लड़ने की खबर मात्र से कई बड़े नेताओं के पसीने छूट रहे है. हलांकि खबर ये भी है कि हरियाणा बीजेपी मेनका गांधी को कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़वाना चाहती है जिसे लेकर तस्वीर जल्द स्पष्ट होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:-

हरियाणा में BJP को हराने के लिए JJP, आप और कांग्रेस एक साथ लड़ें चुनाव : केजरीवाल

जींद उपचुनाव में वोट नहीं देने पर सांसद राजकुमार सैनी ने कार्यकर्ता को कहे अपशब्द

लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम पर पड़ेगा पाकिस्‍तान से तनाव का असर, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...