Home /News /haryana /

haryana police rescues youth drowning in yamuna canal with rope hrrm

करनाल में देवदूत बने पुलिसकर्मी, रस्सी से यमुना नहर में डूब रहे युवक को बचाया

युवक ने पीछे से किसी की तरफ से धक्का देने की बात कही है.

युवक ने पीछे से किसी की तरफ से धक्का देने की बात कही है.

हेड कांस्टेबल ने बताया कि जब पुलिस के पास सूचना आई तो तुरंत हम नहर के किनारे पहुंचे. हमारे से पहले वहां पर दो आदमी मौजूद थे पर उनके पास युवक को बचाने का कोई साधन नहीं था. हमने अपनी तरफ से रस्सा नहर में फैंका और युवक को बाहर निकाल लिया.

अधिक पढ़ें ...

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले की पश्चिमी यमुना नहर में 18 वर्षीय युवक को डायल 112 पुलिस की टीम ने डूबने से बचाया. युवक ने पीछे से किसी की तरफ से धक्का देने की बात कही है, पर सच्चाई क्या है इसकी तफ्तीश की जा रही है. नहर में युवक के जाने के पीछे के कारणों का सिविल लाइन थाना पुलिस पता लगा रही है. पर डायल 112 की टीम युवक के लिए फरिश्ता बनकर आई.

एएसआई ने बताया कि डायल 112 पर फोन करके एक किसान ने बताया कि एक व्यक्ति नहर में डूब रहा है और बचाव बचाव की आवाज लगा रहा है. हमारी टीम ने मौके पर पहुंचकर देखा कि एक युवक नहर के बीच डूबने की स्थिति में था. नहर की एक साइड एक बुजुर्ग थे और दूसरी साइड किसान थे, जिन्होंने फोन किया था. हमने नहर में एक रस्सी फेंकी और एक साथी थोड़ा सा नीचे उतरा और युवक को बाहर निकाल लिया.हम घटनास्थल से थोड़ा सा दूर थे पर हमारी गाड़ी 5 मिनट में वहां पहुंच गई.

वहीं युवक सुधीर ने बताया कि वह अपनी बाइक को साइड पर लगाकर नहर के किनारे बैठा था. इसी दौरान किसी ने पीछे से आकर उसको कमर पर धक्का मारा, जिससे वह पानी में जा गिरा. जब वह डूबने लगा तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. कुछ समय बाद रस्सी की मदद से मेरे को पुलिस कर्मचारियों ने बाहर निकाला.

सुधीर के पिता ने बताया कि हमारे पास पुलिस से फोन आया. उसके बाद हम यहां पहुंचे हैं. 18 वर्षीय बेटा सुधीर अकेला ही लड़का है, जो पिछले 2 महीने से अंबाला में काम करता है. वहां से अपने दोस्त की बाइक को लेकर घर आया हुआ था. हमने उसे समझा कर बाइक को वापस देने के लिए भेजा था. सूचना मिली कि वह नहर में डूब गया. करनाल पुलिस को बहुत धन्यवाद है. जिन्होंने उसे बाहर निकाला.

हेड कांस्टेबल ने बताया कि जब पुलिस के पास सूचना आई तो तुरंत हम नहर के किनारे पहुंचे. हमारे से पहले वहां पर दो आदमी मौजूद थे पर उनके पास युवक को बचाने का कोई साधन नहीं था. हमने अपनी तरफ से रस्सा नहर में फैंका और युवक को बाहर निकाल लिया. युवक डूबने वाला था, पर उसमें इतनी हिम्मत थी कि वह रस्से को पकड़ सके.

Tags: Haryana news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर