हरियाणा की बेटी जा रही है नासा, कल्पना चावला के स्कूल की है स्टूडेंट

हरियाणा की एक और बेटी नासा जा रही है. करनाल के टैगोर बाल निकेतन की छात्रा शीतल नासा जाएगी. ये वही स्कूल है जिसमें कल्पना चावला ने भी पढ़ाई की थी.

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: July 20, 2019, 11:34 AM IST
हरियाणा की बेटी जा रही है नासा, कल्पना चावला के स्कूल की है स्टूडेंट
हरियाणा की बेटी जा रही है नासा, नासा के इस कार्यक्रम में करीब 22 देशों के छात्र हिस्सा ले रहे हैं.
Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: July 20, 2019, 11:34 AM IST
हरियाणा की एक और बेटी नासा जा रही है. करनाल के टैगोर बाल निकेतन की छात्रा शीतल नासा जाएगी. ये वही स्कूल है, जिसमें कल्पना चावला ने भी पढ़ाई की थी. शीतल ने नासा द्वारा ली गई ऑनलाइन परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए और अब शीतल को नासा जाने का मौका मिला है.

नासा जाने के बाद शीतल कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. वैज्ञानिकों की देख-रेख में अंतरिक्ष की जानकारी भी मिलेगी. शीतल के इस कार्यक्रम में जाने से स्कूल के शिक्षकों में भी काफी उत्साह है.

हरियाणा की बेटी ने नाम किया रौशन, ऑनलाइन परीक्षा में हासिल किए सबसे ज्यादा अंक, कल्पना चावला की स्कूल की हैं छात्रा, Haryana's daughter named Roshan, highest score achieved in online exams, Kalpana Chawla's school student
कल्पना चावला ने अपनी शुरुआत पढ़ाई करनाल के टैगोर बाल निकेतन से ही की थी और आज इसी स्कूल की हैं छात्रा का चयन नासा जाने के लिए हुआ है.


कल्पना चावला ने बनाई थी छात्रों को नासा घुमाने की योजना

हरियाणा की बेटी कल्पना चावला अंतरिक्ष में जाने वाली पहली भारतीय महिला रहीं. कल्पना चावला ने अपनी शुरुआत पढ़ाई करनाल के टैगोर बाल निकेतन से ही की थी. 1998 में उन्होंने अपने स्कूल को सौगात देते हुए हर साल भावी छात्रों को नासा घुमाने की योजना बनाई. लेकिन 2015 के बाद नासा ने योजना देशभर के छात्रों के लिए कर दी. जिसके बाद ऑनलाइन परीक्षा के जरिए नासा जाने के लिए छात्रों का चयन होता है और नासा के इस कार्यक्रम में करीब 22 देशों के छात्र हिस्सा लेते है.

ये भी पढ़ें- स्कूल में मुंह पर कपड़ा बांधकर पढ़ने को मजबूर गुरुग्राम की बेटियां

ये भी पढ़ें- लंबे अरसे बाद एक साथ नजर आए प्रकाश सिंह बादल और ओपी चौटाला
First published: July 19, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...