लाइव टीवी

हरियाणा में अब नहीं होगी पुलिस की कमी, पांच हजार जवानों को मिले नियुक्ति पत्र

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: March 1, 2019, 5:36 PM IST
हरियाणा में अब नहीं होगी पुलिस की कमी, पांच हजार जवानों को मिले नियुक्ति पत्र
पुलिस में भर्ती किए जवानों को दिए जा रहे नियुक्ति पत्र

एकेडमी में एसपी सुरेंद्रपाल ने बताया कि पांच हजार पुरुष जवानों की भर्ती की गई है. अब उन्हें मेडिकल के लिए विभिन्न जिलों में भेजा जा रहा है. इसके बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए दोबारा एकेडमी में बुलाया जाएगा.

  • Share this:
हरियाणा में नवनियुक्त कांस्टेबल की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो गई है. इसके बाद अब हरियाणा पुलिस जवानों की कमी नहीं रहेगी. मधुबन पुलिस अकादमी में इन सभी पांच हजार जवानों की बटालियन बनाकर मेडिकल के लिए अलग-अलग जिलों में भेजा जा रहा है. जिलों में जाने से पहले आज मधुबन पुलिस एकेडमी में पहुंचे इन सभी जवानों का कहना था कि उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता से हुई है. एक जवान ने कहा कि पहली बार बिना कोई पैसा खर्च किए उन्हें सरकारी सेवा में आने का मौका मिला है. अब वे अपनी जिम्मेदारी को पूरी लग्न और निष्ठा से निभाएंगे.

एकेडमी में एसपी सुरेंद्रपाल ने बताया कि पांच हजार जवानों की भर्ती की गई है. अब उन्हें मेडिकल के लिए विभिन्न जिलों में भेजा जा रहा है. इसके बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए दोबारा एकेडमी में बुलाया जाएगा.  इसके बाद उन्हें विभिन्न थानों में तैनात कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि प्रदेश में इतनी तेजी से पूरी की गई भर्ती प्रक्रिया में पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर डिप्लोमा होल्डर तक युवा शामिल हैं.  इन जवानों में ऐसे भी युवा शामिल हैं जिनके परिवार में अब तक कोई भी सरकारी नौकरी में नहीं था. ऐसे में उनके अंदर अब समाज सेवा का उत्साह देखते ही बनता है. अब मेडिकल होने के बाद जल्द ही इन सभी को बेल्ट नंबर दे दिया जाएगा.

यह भी देखें -  PHOTOS: शहीद विक्रांत का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, डेढ़ साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

यह भी पढ़ें - 23 दिन से प्रदर्शन कर रहीं 2 नर्स रेगुलर नहीं करने पर अस्पताल की छठी मंजिल से कूदीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...