हरियाणा: नाबालिग के साथ बलात्कार कर बेचने के आरोप में 05 गिरफ्तार

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: August 29, 2019, 1:50 PM IST
हरियाणा: नाबालिग के साथ बलात्कार कर बेचने के आरोप में 05 गिरफ्तार
करनाल जिले के घरौंडा उपमंडल के चोरा गांव की एक नाबालिग लड़की ने अपने गांव के दो व्यक्तियों पर बलात्कार का आरोप लगाया है.

करनाल जिले के घरौंडा उपमंडल के चोरा गांव की एक नाबालिग लड़की ने अपने गांव के दो व्यक्तियों पर बलात्कार का आरोप लगाया है.

  • Share this:
हरियाणा में करनाल जिले (Karnal District) के घरौंडा (Gharunada) उपमंडल के चोरा गांव की एक नाबालिग लड़की ने अपने गांव के दो व्यक्तियों पर बलात्कार (Minor Girl Raped) का आरोप लगाया है. पीड़िता ने इन दोनों आरोपियों पर खुद को किसी के हाथ बेचने (Human Trafficking) का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट (Pocso Act) और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. लड़की के बलात्कार और उसे बेचने के आरोप में कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी की है. इस मामले में दो महिलाओं की संलिप्तता भी बताई जा रही है. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल (Medical) करवाया है लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है.

एक महीने पहले दर्ज हुई थी रिपोर्ट

मानव तस्करी-Human Trafficking
इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. (सांकेतिक तस्वीर)


लड़की के परिजनों ने करीब 25 दिन पहले पुलिस थाने में अर्जी दी थी और 4 अगस्त को रिपोर्ट भी दर्ज हो गई थी. हालांकि, इस घटना पर पुलिस ने अब जाकर कार्रवाई की है. लड़की के परिजनों के अनुसार मामले को दबाने की कोशिश की जा रही थी. पीडित लड़की और उसकी मां के अनुसार वो लोग दिहाड़ी मजदूर हैं. उन्होंने बताया कि लड़की गांव में ही किसी के खेतों में दिहाड़ी के लिए गई हुई थी. वहां से सौरभ नाम के ठेकेदार और उसके साथी गुड्डू लड़की को बहला-फुसला कर शराब के ठेके पर ले गए. लड़की को वहां जबरदस्ती शराब पिलाई और उसके बाद उसका बलात्कार किया. दोनों आरोपियों ने मिलकर उसकी वीडियो भी बना ली. इसके बाद वे उसे घरौंडा के हर्बल पार्क में छोड़ गए.

पैसे लेकर लड़की की शादी करवाई

थाना प्रभारी सचिन ने इस घटना के बारे में बताया कि हर्बल पार्क से घरौंडा नगरपालिका के एक पूर्व चेयरमैन ने उसे अलीपुर खालसा निवासी जयप्रकाश पुत्र रामकुमार से मिलवाया. जयप्रकाश ने मुकीमपुर सोनीपत निवासी ईश्वर पुत्र लेखराज को इसकी जानकारी दी. लेखराज ने इस लड़की के बारे में मुकीमपुर के ही सुरेश पुत्र प्रेम सिंह को बताया. सुरेश ने किलोई निवासी ने अपने रिश्ते में साले दीपक पुत्र धर्मबीर से इस लड़की की शादी की बात चलाई. शादी की ऐवज में घरौंडा निवासी नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन रामनिवास उर्फ बाला व अलीपुर खालसा के जयप्रकाश ने 70 हजार रूपये की मांग की जिसमें से 40 हजार रुपये आरोपियों के खाते में भी डाल दिए गए. इसके बाद नाबालिग लड़की की एक मंदिर में शादी करवा दी गई. थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की कई दिन किलोई निवासी दीपक के पास रही. लड़की के अनुसार उसे बेच दिया गया.

महिला आरोपियों की नहीं हुई है गिरफ्तारी
Loading...

पुलिस ने पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में दो महिलाओं की भी भूमिका होने की बात बताई जा रही है, जिसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

यह भी पढ़े: दो बार विधायक रही शारदा राठौर ने BJP का दामन थामा

दो साल बाद रेप पीड़िता सरपंच को मिला न्याय, दोषी को उम्रकैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...