स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही बदलेगी करनाल की तस्वीर
Karnal News in Hindi

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही बदलेगी करनाल की तस्वीर
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही बदलेगी करनाल की तस्वीर

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर करनाल शहर की जल्द ही तस्वीर बदलने जा रही है. इसे लेकर नगर निगम करनाल ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है. करनाल को स्मार्ट शहर बनाने में निगम जुट गया है

  • Share this:
हरियाणा के करनाल जिले में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर करनाल शहर की जल्द ही तस्वीर बदलने जा रही है. इसे लेकर नगर निगम करनाल ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है. करनाल को स्मार्ट शहर बनाने में निगम जुट गया है. बता दें कि राजा कर्ण की नगरी करनाल शहर की आबादी करीब 3 लाख है. साथ ही मुख्यमंत्री खट्टर का ये विधानसभा क्षेत्र भी है.

बहरहाल, नगर निगम आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के विकास को लेकर काम शुरू हो गया है. शहर के पार्कों में ओपन एयर जिम, वाईफाई और फव्वारे लगाए जाएंगे. वहीं अब शहर की मशहूर मुगल कैनाल, जिसके प्रोजेक्ट में 200 करोड़ से ज्यादा की राशि लगेगी उसे भी विकसित किया जाएगा.

करनाल निगम आयुक्त राजिव मेहता ने बताया कि शहर के कई चोक चोराहों को सुधारा जाएगा. साथ ही शहर में स्मार्ट स्कूल शुरू किए जाएंगे, ताकि स्मार्ट सिटी के तहत शहर के बच्चे भी स्मार्ट बन सके. वहीं सड़कों की बात करें तो सड़कों का काम भी जोरों पर चल रहा है. सड़कें चौड़ी की जा रही हैं. ताकि जनता को कोई समस्या न हो. सभी प्रोजेक्ट में करोड़ों रुपए खर्च होंगे, जिस पर काम जल्द ही शुरू हो जाएगा और जल्द ही करनाल शहर की तस्वीर बदल जाएगी.



ये भी पढ़ें:- करनाल में हरियाणा रोडवेज की बस पलटी, दो दर्जन से अधिक यात्री घायल
ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा की सियासत में ख़ास रोल अदा करती है करनाल की सीट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading