Home /News /haryana /

karnal terrorist arrest harwinder rinda was mastermind residence of naded sahib maharashtra hpvk

करनाल आतंकी गिरफ्तारी मामलाः रिंदा ने रची थी साजिश, महाराष्ट्र के नांदेड़ से भी है कनेक्शन

करनाल से गिरफ्तार आतंकी.

करनाल से गिरफ्तार आतंकी.

Karnal Terrorist Arrest: गुरुवार को हरियाणा के करनाल जिले के बसताड़ा टोल प्लाजा से चार आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी. चारों संदिग्ध आतंकियों में गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर गिरफ्तार हुए हैं. इनमें तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है. चारों संदिग्ध आतंकी पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले से बब्बर खालसा के चार आंतकियों की गिरफ्तारी के बाद लगातार मामले में नए नए खुलासे हो रहे हैं. मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब रिंदा नाम के शख्स का भी नाम सामने आया है.
रिन्दा का महाराष्ट्र के नांदेड से भी कनेक्शन है. रिन्दा के डोजियर से यह खुलासा हुआ है. रिन्दा का नांदेड़ होल्ड है और इसलिए एक बार पहले भी विस्फोटक औऱ हथियारों की खेप नांदेड़ गई थी. क्या नांदेड़ से सीधे पाकिस्तान ISI के तार जुड़े हैं, यह भी जांच का विषय़ है.

दरअसल, 10 साल की उम्र में ही पंजाब के तरन तारन को छोड़कर रिन्दा महाराष्ट्र के नांदेड जाकर रहने लगा और अपराध की दुनिया के बदमाशों और महाराष्ट्र नांदेड के अलग-अलग गैंग्स के साथ जुड़ गया था. सबसे पहले रीन्दा पुलिस रोजनामचे में वांटेड भी नांदेड़ से ही हुआ था. नांदेड में ही रिन्दा और उसके परिवार की प्रॉपर्टी भी है. रिन्दा दो चाचा कैप्टन पूरन, अजित सिंह नांदेड हजूर साहिब महाराष्ट्र के ही रहने वाले हैं. दरअसल हुजूर साहिब महाराष्ट्र के एक गुरुद्वारे का नाम है.

रिन्दा के पिता 63 साल के चरण सिंह, जो डोजियर के मुताबिक औरंगाबाद जेल में बन्द है, सचखंड गुरुद्वारा नादेंड के पास ही रहते हैं. रिन्दा की मां बलबीर कौर भी नांदेड़ में रहती थी, जो फिलहाल नासिक में कही रह रही हैं. हालांकि उसके बारे में एजेंसियों के पास जानकारी नहीं है. वही, रिन्दा का एक भाई सुरेंद्र सिंह है, जिसकी मत्यु हो चुकी है. दूसरा भाई शरब जोत सिंह औरंगाबाद जेल में बन्द है. यही नही, जुर्म की दुनिया में रिन्दा के करीबी रहे गैंगस्टर जसपाल सिंह जस्सी मूल निवासी पंजाब के ऊपर भी नांदेड़ में मुकदमा दर्ज है.

कहां से हुई गिरफ्तार
गुरुवार को हरियाणा के करनाल जिले के बसताड़ा टोल प्लाजा से चार आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी. चारों संदिग्ध आतंकियों में गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर गिरफ्तार हुए हैं. इनमें तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है. चारों संदिग्ध आतंकी पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे. हरविंदर सिंह रिंदा ने ही इन्हें असलहा सप्लाई किया था और उसे आदिलाबाद (तेलंगाना) में पहुंचाने का काम सौंपा था. पुलिस सभी को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.मामले में अब कई राज्यों की पुलिस जांच कर रही है.

Tags: Bomb Blast, Himachal news, ISIS terrorists, Karnal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर