Home /News /haryana /

OMG! हरियाणा में जमीन फटकर 10 फीट ऊपर आई मिट्टी, देखें VIDEO

OMG! हरियाणा में जमीन फटकर 10 फीट ऊपर आई मिट्टी, देखें VIDEO

करनाला में जमीन फटने के बाद  के हालात.

करनाला में जमीन फटने के बाद के हालात.

Karnal Viral Video: ज़मीन के मालिक नफे सिंह बताते हैं कि उनसे गलती हुई थी कि ज़मीन को खुदवाकर उन्होंने मिट्टी बेच दी थी और उसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है. किसान को अपनी गलती का पछतावा है, इसलिए वो प्रशासन से मुआवजा की मांग कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...
करनाल. हरियाणा के करनाल जिले के कुचपुरा गांव का वीडियो विश्व भर में वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में जमीन फटती हुई नजर आ रही है और अपनी सतह से ऊपर खिसकती हुई दिख रही है. ऐसा क्यों हुआ जब हमारी टीम ने मौके पर जाकर इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि ये कोई कुदरत का करिश्मा नहीं है, ये है प्रकृति के साथ खिलवाड़ करना का नतीजा, जो अब इस खेत का किसान भुगत रहा है.

मिट्टी को बदलने के बाद हुआ ऐसा

दरसअल करनाल के कुचपुरा गांव में किसान ने फसल कम होने के कारण ज़मीन की मिट्टी को बदलने का फैसला लिया. ज़मीन को 8 से 10 फुट नीचे खुदवा दिया, मिट्टी को बेचकर मुनाफा कमा लिया. हालांकि, एक दायरे तक ही आप ज़मीन से मिट्टी निकाल सकते हैं. किसान के खिलाफ माइनिंग का भी पर्चा दर्ज हो गया. किसान ने ज़मीन को भरने के लिए काफी मात्रा में राख डाली और मिट्टी भी. दोनों का ठीक ढंग से मिलान हो पाता, उससे पहले तेज़ बारिश आ गई और इतनी तेज बारिश आई कि ज़मीन ऊपर नज़र आने लगी और बरसात का पानी नीचे जाने लगा. ज़मीन फ़टने के बाद ऊपर आ रही थी. लोग वीडियो बना रहे थे. कोई इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे थे. कुछ इसे भूत प्रेत से जुड़ा हुआ बताने लगे. कुछ इसे भोले शंकर का आशीर्वाद बताने लगे, लेकिन ये प्रकृति के साथ खिलवाड़ का एक नतीजा था. ज़मीन अपनी सतह से 10 फुट ऊपर आ जाती है और पहाड़ नुमा रूप ले लेती है.







क्या कहता है मालिक

ज़मीन के मालिक  नफे सिंह बताते हैं कि उनसे गलती हुई थी कि ज़मीन को खुदवाकर उन्होंने मिट्टी बेच दी थी और उसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है. किसान को अपनी गलती का पछतावा है, इसलिए वो प्रशासन से मुआवजा की मांग कर रहा है. जमीन उठने की यह घटना 15 जुलाई को हुई है. इस पर किसान नफे सिंह ने धान लगवा दिया. दो-तीन लगातार हुई भारी बारिश के बाद यहां मिट्‌टी अचानक ऊपर उठ गई और वहां मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया.

Tags: Government of Haryana, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर