अपना शहर चुनें

States

15 दिन की करिश्मा को सबसे पहले मिला आयुष्मान भारत योजना का लाभ

इस योजना की पहली लाभार्थी नवजात बच्ची करिश्मा
इस योजना की पहली लाभार्थी नवजात बच्ची करिश्मा

अमित के मुताबिक जब बेटा पैदा हुआ था तब प्राइवेट हॉस्पिटल को काफी पैसा देना पड़ा था और वे आर्थिक तंगी में आ गए थे. लेकिन इस स्कीम के तहत उन्हें एक पैसा भी नहीं देना पड़ा.

  • Share this:
मोदी सरकार की आयुष्मान भारत बीमा स्वास्थ्य योजना का लाभ मिलना शुरू हो चुका है. हरियाणा के करनाल जिले की नवजात बच्ची करिश्मा योजना की पहली लाभार्थी बनी. योजना के तहत नौ हजार रुपये का भुगतान 31 अगस्त को ही करनाल स्थित कल्पना चावला सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कर दिया गया है.

करिश्मा के पिता अमित ने बताया कि वे बेटी के पैदा होने से बहुत खुश हैं. उनके पहले ही एक 3 साल का बेटा है. अमित ने बताया कि वे जितरपुरी करनाल के रहने वाले हैं. वह एक राइस मिल में मजदूर हैं और बमुश्किल 7-8 हजार रुपए ही महीने में कमा पाते हैं.

PM मोदी ने बताया- MLA बनने तक मेरे खाते में नहीं था एक पैसा



अमित के मुताबिक जब बेटा पैदा हुआ था तब प्राइवेट हॉस्पिटल को काफी पैसा देना पड़ा था और वे आर्थिक तंगी में आ गए थे. लेकिन इस स्कीम के तहत उन्हें एक पैसा भी नहीं देना पड़ा. वे प्रधानमंत्री मोदी को इस योजना के लिए दुआएं देते नहीं थक रहे हैं. अमित का कहना है कि वे अपनी बेटी को खूब पढ़ाएंगे और उसे काबिल बनाएंगे.


केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के सीईओ डॉ. इंदु भूषण ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि करिश्मा का जन्म सिजेरियन से 17 अगस्त को इसी अस्पताल में हुआ था. करिश्मा को एबीबेबी यानी आयुष्मान भारत बेबी भी कहा जा रहा है.

PM मोदी बोले- NPA पर कांग्रेस ने झूठ बोला, नामदारों की फोन बैंकिंग ने पहुंचाया देश को नुकसान

करनाल के घिसारपुरी की रहने वाली करिश्मा की मां मौसमी देवी को योजना की शुरुआत के दिन 15 अगस्त को ही कार्ड दिया गया था. मौसमी को उसी दिन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भूषण ने कहा कि पहली लाभार्थी कन्या होने से वे बहुत खुश हैं. तीन और लाभार्थियों को योजना के तहत जल्द ही भुगतान किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज