लाइव टीवी

करनाल रेलवे स्टेशन पर नहीं तीसरी आंख से निगरानी, अब तक नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: March 4, 2019, 6:28 PM IST
करनाल रेलवे स्टेशन पर नहीं तीसरी आंख से निगरानी, अब तक नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे
करनाल रेलवे स्टेशन

रेलवे स्टेशन से हजारों यात्री रेल के माध्यम से प्रतिदिन सफर करते हैं. इनकी सुरक्षा में कोई चूक हो गई तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी, यह बड़ा सवाल है. मिली जानकारी अनुसार सीसीटीवी कैमरे के प्रपोजल पर काफी समय से धूल जमी हुई है.

  • Share this:
करनाल रेलवे स्टेशन की सुरक्षा इन दिनों संदेह के घेरे में है. यहां पर सुरक्षा को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल के जवान तो तैनात हैं लेकिन यह स्टेशन तीसरी आंख की निगरानी से अभी भी दूर है. सीएम सिटी करनाल इन दिनों पूरा सीसीटीवी की निगरानी में है लेकिन रेलवे स्टेशन पर कैमरे नहीं लगाए गए हैं. कुछ साल पहले यहां पर 12 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे लेकिन देखरेख नहीं होने के कारण वह खराब हो गए. इसकी किसी ने सुध नहीं ली. पिछले दिनों पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन के दौरे के दौरान भी इन पर सवाल खड़े हुए थे. एसडीएम करनाल ने इन्हें दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया था पर आज तक नहीं हुए.

करनाल रेलवे स्टेशन से हजारों यात्री रेल के माध्यम से प्रतिदिन सफर करते हैं. इनकी सुरक्षा में कोई चूक हो गई तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी, यह बड़ा सवाल है. मिली जानकारी अनुसार सीसीटीवी कैमरे के प्रपोजल पर काफी समय से धूल जमी हुई है. रेलवे सुरक्षा बल ने करीब दो साल पहले रेलवे स्टेशन पर इन 25 कैमरों को लगाने का प्रपोजल रेलवे विभाग को भेजा था लेकिन फाइल कहीं ना कहीं अधर में ही लटकी हुई है. वैसे करनाल रेलवे स्टेशन को निशाना बनाने की धमकियां अनेक बार मिल चुकी हैं.

यहां रेलवे की पुलिस चौकी पर एक कैमरा जरुर लगा है लेकिन वह भी चौकी के अंदर की तरफ लगा है लेकिन स्टेशन के बाहर और अदंर प्लेटफोर्म पर कहीं भी कैमरे नहीं हैं. वहीं यात्रियों का इसके बारे में कहना है कि प्रशासन और रेलवे की यह बड़ी लापरवाही है. लोगों ने कहा कि स्टेशन और बस स्टैंड पर दो मुख्य जगह हैं जिनपर सीसीटीवी कैमरों का लगना सबसे पहले बेहद जरुरी है. मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने इल बारे में कहा कि मीडिया के माध्यम से मेरे संज्ञान में यह मामला सामने आया है, इसका संबंधित अधिकारियों को लिखा जाएगा. बहुत जल्द ही इस पर काम किया जाएगा.


यह भी पढ़ें - IAS अशोक खेमका का 27 साल के करियर में 52वीं बार हुआ ट्रांसफर

यह भी पढ़ें - प्रेमिका के साथ मिलकर पति ने की पत्नी की हत्या, STF ने किया दोनों को गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2019, 6:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...