अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: करनाल की पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी आग, 1 की मौत, 3 झुलसे

करनाल की पटाखा फैक्ट्री में हुआ हादसा
करनाल की पटाखा फैक्ट्री में हुआ हादसा

Blast in Factory: ब्‍लास्‍ट होने के बाद फैक्‍ट्री का मालिक मेन गेट पर ताला लगाकर फरार हो गया. आरोप है कि पुलिस मौके पर तेकरीबन 2 घंटे की देरी से पहुंची.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 7:21 AM IST
  • Share this:
करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में मंगलवार शाम को पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री (Factory) में जोरदार धमाके (Blast) के बाद आग लग गई. इस हादसे में फैक्ट्री में पटाखे बना रहे एक मजदूर की मौके पर ही मौत (Death) हो गई. वहीं, तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए. घायलों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तीनों मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बता दें कि जिले के घोघड़ीपुर गांव के समीप पटाखा फैक्ट्री में देर शाम जोरदार धमाका हुआ. मशीन से निकली चिंगारी से हादसा होने का अंदेशा है. घटना के बाद फैक्ट्री मालिक फरार हो गया. फिलहाल जांच मधुबन थाना पुलिस कर रही है. डीसी निशांत कुमार ने भी जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है. हादसे में बिहार निवासी विजय कुमार (25), पांडी शिवम (28) और विजय (22) गंभीर रूप से घायल हो गए.

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस
इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं. फैक्ट्री में धमाका होने के करीब दो घंटे बाद मधुबन थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां गेट पर ताला लगा मिला और फिर वापस लौट गई. फैक्ट्री में धमाका होने के बाद मजदूरों को अस्पताल में दाखिल कराया गया. इसके तुरंत बाद मालिक ने फैक्टरी के मेन गेट पर ताला लगवा दिया और फरार हो गया. मालिक अस्पताल में भी नहीं पहुंचा.
मशीन से निकली चिंगारी से हुआ धमाका!


श्री फायर वर्क्‍स के नाम से मूनक रोड पर घोघड़ीपुर गांव से पहले खेतों में करीब एक एकड़ में पटाखे की फैक्टरी बनी है. वहां पर शाम के समय कुछ मजदूर पटाखे बना रहे थे. बताया जा रहा है कि जहां पर पटाखों के लिए बारूद रखा था, वहीं पर मशीन की चिंगारी से आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ. जिसमें एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. फैक्टरी के अन्य मजदूरों में हड़कंप मंच गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज