• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • करनाल: दो साल से घर में बंद शख्स को किया रेस्कयू, घर में दिखा हैरान करने वाला नजारा

करनाल: दो साल से घर में बंद शख्स को किया रेस्कयू, घर में दिखा हैरान करने वाला नजारा

दो साल से घर में बंद था ये शख्स

दो साल से घर में बंद था ये शख्स

A Man locked in the house for two years: पड़ोसियों का कहना है कि कई बार पीड़ित के भाई और बहन से उनकी मदद करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने अपन भाई की सुध नहीं ली.

  • Share this:
    करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में एक शख्स पिछले दो साल से घर में बंद था. जिले के ज्योति नगर में घर में 2 साल से बन्द इस शख्स को सामाजिक संस्थाओं (social institutions) और पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से बाहर निकाला. इस शख्स का नाम संजीव सहगल है और अपने माता-पिता की मौत के बाद (After Mother Father Death) अकेला रहता था. संजीव सहगल ने जब पहले उनकी माता और फिर पिता का देहांत हो गया तो अपने आपको घर में ही बन्द कर लिया. ना बाहर जाना, ना किसी से मुलाकात,  बाहर से कभी खाना आ गया तो आ गया, वरना घर पर बनाया तो बनाया वरना भूखे रह गए . लेकिन पिछले 2 साल से तो उन्होंने अपने आपको कमरे में कैद कर लिया.

    वो तक भूल गए सूरज की रोशनी क्या होती है. कई बार पड़ोसियों ने उनके भाई-बहन जो उनसे अलग रहते हैं उनको संजीव के कपड़े बदलने, उनकी हालत में सुधार करवाने, उनके अच्छे ढंग से रख रखाव के लिए बोला. लेकिन उन्होंने अपन भाई की सुध नहीं ली. संजीव की मदद के लिए ना भाई मदद के लिए आगे आया, ना बहन और ना ही कोई रिश्तेदार.

    नरकीय जीवन जीने को था मजबूर

    2 साल से संजीव ने कपड़े नहीं बदले. कुछ खाने को मिला तो सही, वर्ना ऐसे ही सो जाते थे रोशनी घर की आई तो सही वरना अंधेरे को ही अपना मित्र बना लिया. रसोई में जमा पानी, काई, घूमते चूहे ये बात बताते हैं कि संजीव कोई नरकीय जीवन  जी रहे थे.

    भाई-बहन ने नहीं की मदद

    संजीव की इस हालत पर भाई बहन तो मदद के लिए आगे आए नहीं तो थक हार कर पड़ोसियों को ही सामाजिक संस्था औऱ पुलिस को बुलाना पड़ा. संस्था से आए लोगों ने कहा कि  संजीव को पहले आश्रम ले जाकर नहलाया जाएगा. कपड़े बदले जाएंगे और फिर हॉस्पिटल में इलाज के लिए लेकर जाया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज