Home /News /haryana /

करनाल में पिटबुल कुत्ते का कहर, आवारा छोड़ने पर 4 लोगों को काट खाया, लगवाने पड़ गए टांके

करनाल में पिटबुल कुत्ते का कहर, आवारा छोड़ने पर 4 लोगों को काट खाया, लगवाने पड़ गए टांके

करनाल में अमेरिकन नस्ल के पिटबुल कुत्ते की वजह से दहशत फैल गई है, उसने कई लोगों को काट लिया है.

करनाल में अमेरिकन नस्ल के पिटबुल कुत्ते की वजह से दहशत फैल गई है, उसने कई लोगों को काट लिया है.

Karnal News: खूंखार हो चुके पिटबुल कुत्ते को फिलहाल पशुओं से जुड़ी संस्था को दे दिया गया है, लेकिन इस कुत्ते ने कई लोगों की जान खतरे में डाल रखी थी. कुत्ते के डर से लोग पैदल, साइकिल पर, दुपहिया वाहन पर घर से बाहर नहीं निकलने से डर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    हिमांशु नारंग,

    करनाल. हरियाणा के करनाल (Karnal) के कर्ण विहार इलाके में कोई व्यक्ति अमेरिकन नस्ल का कुत्ता पिटबुल (American Pit Bull Terrier) छोड़ गया है. खुले में छोड़ने के कारण पिटबुल कुत्ता खूंखार हो गया और उसने कई लोगों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया. उसने किसी के पैर काटा, किसी के हाथ में काट लिया, कई लोगों को टांके लगवाने पड़े हैं. पूरे इलाके में पिटबुल की दहशत है. कुत्ता किसका है और इसे इलाके में कौन छोड़कर गया, ये किसी को जानकारी नहीं है. तमाम मशक्कत के बाद कुत्ते को पशुओं की संस्था को दे दिया गया है. ताकि आम पब्लिक सुरक्षित महसूस कर सके.

    ये कुत्ता जानलेवा है, ये कुत्ता खतरनाक है, ये कुत्ता एक बार काट जाए तो फिर आपको ऐसा जख्मी कर देता है. जहां पर ये आपको काटता है, वहां कई टांके लगवाने पड़ते हैं. ये है पिटबुल कुत्ता, इतना खूंखार कि एक बार इसने आपकी टांग को पकड़ लिया तो फिर उस पर लॉक लग जाएगा. पूरी ताकत लगाने के बाद भी वो टांग नहीं छोड़ता है, जब टांग छूटती है तो लहूलुहान होकर.

    दरसअल करनाल के कर्ण विहार इलाके में कोई कुत्ता छोड़ गया, कुत्ता जो कि अमेरिकन नस्ल पिटबुल था, जिसे पालना कानूनी रूप से बैन है, क्योंकि ये काफी खतरनाक होता है. कई बार हमने देखा है कि ये कुत्ता अपने मालिक तक को काट लेता है. इस कुत्ते को पालने का मतलब है कि अपनी जान समेत बाकी लोगों की जान को खतरे में डालना. अब जब कोई इसे कर्ण विहार इलाके में छोड़ गया तो इसने वहां पर 3 से 4 लोगों को काट लिया. बड़ी मुश्किल के साथ उसे कुत्ते छुड़ाया, लेकिन तब तक कुत्ता लोगों को जख्मी कर चुका था. ये कुत्ता किसका है, कौन लेकर आया, कौन और किसलिए यहां छोड़कर गया. इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है.

    ये कुत्ता थोड़े दिन पहले सेक्टर-5 इलाके में भी देखने को मिला था, जब से ये कुत्ता पिटबुल इस तरीके से गलियों में घूम रहा है. लोगों में दहशत का माहौल है. बड़ी मुश्किल के साथ इस पिटबुल कुत्ते को Animal से जुड़ी एक संस्था अपने साथ ले गई है, ताकि इसके मालिक को ढूंढा जा सके. अगर मालिक नहीं मिलता तो इसे किसी ऐसी जगह पर छोड़कर आया जाए ताकि कुत्ता भी सुरक्षित रहे और आम पब्लिक भी.

    फिलहाल भले ही ये पिटबुल कुत्ता किसी पशुओं से जुड़ी संस्था के पास है. पर इस कुत्ते ने कई लोगों की जान खतरे में डाल रखी थी, इस कुत्ते के डर से लोग पैदल, साईकिल पर, दुपहिया वाहन पर घर से बाहर नहीं निकल रहे थे. बच्चे खेलने के लिए गली में नहीं आ रहे थे. ऐसे में उस मालिक के खिलाफ कार्रवाई तो की बनती है जिसने इस कुत्ते को पाला और फिर से जब संभाल नहीं पाया तो गली में छोड़कर चला गया.

    Tags: Dog Breed, Haryana news, Haryana news live, Karnal news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर