Assembly Banner 2021

हरियाणा की इन 4 जेलों में शिफ्ट किए जाएंगे जम्मू-कश्मीर में बंद 400 कैदी

करनाल जेल की फोटो

करनाल जेल की फोटो

झज्जर जेल में 70, करनाल जेल में 80, यमुनानगर जेल में 50 और फरीदाबाद जेल में 200 कैदियों को शिफ्ट किया जाना है.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद वहां बने हालातों से निपटने के लिए सरकार ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. अब वहां की जेलों में बंद कई हाई प्रोफाइल बंदियों को हरियाणा की चार जेलों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इनमें झज्जर, करनाल और फरीदाबाद, यमुनानगर जेल शामिल हैं. इन जेलों में कश्मीरी बंदियों को शिफ्ट करने की तैयारी अंतिम दौर में है.

झज्जर जेल में 70, करनाल जेल में 80, यमुनानगर जेल में 50 और फरीदाबाद जेल में 200 कैदियों को शिफ्ट किया जाना है. जेल मैन्युल में इन बंदियों के लिए ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि इन कैदियों से यहां की जेलों में पहले से बंद कैदियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो. दूसरे बंदियों से भी इन्हें अलग रखा जाएगा.

पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत किया था गिरफ्तार



बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां में 'पब्लिक सेफ्टी एक्ट' के तहत लोगों को गिरफ्तार किया गया था. ऐसे कुछ लोग तो जम्मू कश्मीर की जेल में बंद हैं तो कुछ लोगों को दूसरे राज्यों की जेलों में भेजा गया है. हालांकि यह प्रक्रिया पहले से जारी है, लेकिन अब शिफ्ट होने वाले लोगों के लिए हरियाणा की जेलों में खास सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. राज्य के पुलिस महानिदेशक ने डीजीपी जेल के जरिये सभी जेल अधीक्षकों से स्थिति पर निगाह रखने को कहा है.
ये भी पढ़ें- हरियाणा के एक और बाबा पर यौन शोषण का केस दर्ज, 10 से ज्यादा वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- VIDEO: लव जेहाद: अकिल शादीशुदा और बच्चों वाला है, पर हम शादी कर चुके हैं व खुश हैं : नेहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज