लाइव टीवी

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्‍या की साजिश को लेकर करनाल में छानबीन
Karnal News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 12:54 PM IST
पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्‍या की साजिश को लेकर करनाल में छानबीन
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो) news18hindi

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्‍या की साजिश रचने के मामले में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के करनाल में पूछताछ की. पुलिस ने उत्तरप्रदेश के शामली में कुछ समय पहले पुलिस से हथियार लूट की वारदात को लेकर भी जांच-पड़ताल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2018, 12:54 PM IST
  • Share this:
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश रचने और यूपी में पुलिस से हथियार छीनने के आरोपियों को लेकर छानबीन की गई. एनआईए की टीम ने हरियाणा के करनाल में पहुंचकर पूछताछ की. बताया गया कि एनआईए एक आरोपी जरमन सिंह को लेकर करनाल के गुरुद्वारा में पहुंची. जहां उसने कार सेवा में पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

एनआईए की टीम बुधवार शाम को करनाल पहुंची. टीम ने वहां करीब 10 मिनट तक पूछताछ की. बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश रचने वाले मुख्य साजिशकर्ता को गुरुवार को राजस्थान के बीकानेर में गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्य साजिशकर्ता जरमन सिंह बीकानेर के कोलायत इलाके में एक गुरुद्वारे में छिपा हुआ था. जरमन सिंह की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस बीकानेर पहुंची.

 

एनआई टीम की गाड़ियां




पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश रचने वाले साजिशकर्ताओं ने उत्तरप्रदेश के शामली में कुछ समय पहले  पुलिस से हथियार लूट की वारदात को अंजाम दिया था. साजिशकर्ताओं ने अत्याधुनिक इंसास 5.56 एमएम पिस्तौल और 303 राइफल की लूट की थी. उसके बाद तीन लुटेरों को यूपी पुलिस ने हथियार के साथ पकड़ लिया था. लेकिन मुख्य साजिशकर्ता जरमन सिंह तभी से था फरार. उसके बाद से लगातार उसकी तलाश की जा रही थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2018, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर