• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • लाल किला हिंसा: करनाल से पत्‍नी के पास पूर्णिया भागने की फिराक में था दीप सिद्धू

लाल किला हिंसा: करनाल से पत्‍नी के पास पूर्णिया भागने की फिराक में था दीप सिद्धू

दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर अदालत में सुनवाई हुई. (फाइल फोटो)

दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर अदालत में सुनवाई हुई. (फाइल फोटो)

Red Fort violence: दीप सिद्धू की पत्नी मूल रूप से बिहार के पूर्णिया की रहने वाली है.

  • Share this:

करनाल. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा की घटना के आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया है. सिद्धू को देर रात करीब 10 बजकर 30 मिनट पर गिरफ्तार किया गया. उस समय वो अकेला था और किसी का इंतजार कर रहा था. दीप सिद्धू करनाल से बिहार के पूर्णिया भागने की फिराक में था. वो बिहार के पूर्णिया में शरण लेना चाहता था. बता दें कि दीप सिद्धू की पत्नी मूल रूप से बिहार के पूर्णिया की रहने वाली है.

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यहां रुका सिद्धू

26 जनवरी को उग्र हिंसा  के बाद दीप सिद्धू पंजाब, यूपी, हिमाचल और हरियाणा के कई जिलों में रुका. स्पेशल सेल के डीसीपी के मुताबिक आरोपी का मोबाइल फोन बरामद करना अभी बाकी है. दीप सिद्धू अपने दोस्तों के मोबाइल फोन से वीडियो अपलोड करता था.

1 लाख रुपये का ईनाम था घोषित

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने 26 जनवरी को लाल किले और दिल्ली के अन्य हिस्सों में हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया है. उसकी तस्वीरें सार्वजनिक हो गई हैं. हमने उसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. आगे की जांच चल रही है.

26 जनवरी को हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड’ निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं. इस दौरान बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां एक ध्वजस्तंभ में धार्मिक झंडा लगा दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज