हरियाणा: यहां घर से भाग कर शादी करने वाले जोड़ों को मिलती है सुरक्षा

करनाल रेस्ट हाउस की पिछली बिल्डिंग में बने इस सेफ हाउस में ऐसे जोड़ों को रखा जाता है, जो अदालत में अपनी जान का खतरा बताकर पुलिस प्रोटेक्शन की मांग करते हैं.

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: July 22, 2019, 3:02 PM IST
Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: July 22, 2019, 3:02 PM IST
घर से भाग कर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े के लिए करनाल में सेफ हाउस बनाया गया है. जहां विवाहित जोड़े 24 घंटे पुलिस सुरक्षा में रहते हैं. करनाल रेस्ट हाउस की पिछली बिल्डिंग में बने इस सेफ हाउस में ऐसे जोड़ों को रखा जाता है, जो अदालत में अपनी जान का खतरा बताकर पुलिस प्रोटेक्शन की मांग करते हैं. परिवार की मर्जी के बगैर शादी कर करने वाले जोड़े करनाल के इस सेफ हाउस में तब तक रहते हैं जब तक कि बाहर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित न हो जाए.

जानकारी देते हुए करनाल सेफ हाउस के इंचार्ज रविंदर सिंह ने बताया कि प्रेम विवाह करने वाले युगल यहां रहते हैं. पुलिस कस्टडी में ही उन्हें यहां से कोर्ट में ले जाया जाता है. करनाल सेफ हाउस में रोजाना इनका आना-जाना लगा रहता है. एसपी करनाल की इजाजत के बगैर कोई इनसे मिल भी नहीं सकता. सुरक्षा की बात करे तो हर वक्त यहा पुलिस कर्मी तैनात रहते हैं. अगर इन्हें कोई परेशानी होती है तो उसे पुलिस द्वारा दूर किया जाता है.

इस वजह से बनाया सेफ हाउस-

बता दें कि प्रदेश में ऑनर किलिंग की बढ़ती घटनाओं के बाद सेफ हाउस बनाए गए थे. यहां प्रेम-विवाह करने वाले उन जोड़ों को रखा जाता है, जिनकी जान को खतरा होता है. यहां उन्हें तब तक रहना पड़ता है, जब तक बाहर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित न हो जाए.

सेफ हाउस के इंचार्ज रविंदर सिंह का कहना है कि अपनी मर्जी से शादी करने के बाद जोड़े कोर्ट से सुरक्षा मांगते हैं. इनके यहां रहने का टाइम बाउंड होता है. कोर्ट द्वारा शादीशुदा जोड़ों को सुरक्षा मुहैया कराई जाती है ताकि इन्हें कोई परेशानी ना हो. इनकी सुरक्षा में दिन-रात पुलिस के जवान लगे रहते हैं. जब भी इन जोड़ों को कोर्ट में ले जाना होता है, तब पूरी पुलिस सुरक्षा में ले जाया जाता है.

ये भी पढे़ं- घर से बाहर बुलाकर दोस्त की बहन से रेप, फोटो वायरल करने की धमकी

ये भी पढ़ें-अधेड़ ने की 3 साल की मासूम के साथ रेप की कोशिश, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...