होम /न्यूज /हरियाणा /करनाल में Omicron का दूसरा केस, पुर्तगाल से लौटे पिता के बाद 6 साल का बेटा भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव

करनाल में Omicron का दूसरा केस, पुर्तगाल से लौटे पिता के बाद 6 साल का बेटा भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव

हरियाणा के करनाल में लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है. ऐसे में जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, वह कतार में लगकर लगवा रहे हैं.

हरियाणा के करनाल में लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है. ऐसे में जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, वह कतार में लगकर लगवा रहे हैं.

New Omicron Case of Haryana: हरियाणा में कोरोना केसों का आंकडा 803 तक पहुंच गया है. 217 नए कोरोना केस मिले हैं. इसमें ओ ...अधिक पढ़ें

    हिमांशु नारंग

    करनाल. हरियाणा के करनाल में ओमिक्रॉन वेरियंट (Omicron) का एक और केस सामने आया है. यह 6 साल का बच्चा है, जो कोरोना पॉजिटिव है. यह करनाल जिले के नीलोखेड़ी एरिया के गांव का ही है. इसका सैंपल 23 दिसंबर जीनोम सीक्वैंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजा गया था. आज इसकी ओमिक्रॉन रिपोर्ट आई है. ये करनाल में ओमिक्रोन वेरियंट (Omicron’s second case in Karnal) का दूसरा केस है.

    हालांकि जो पहले व्यक्ति पॉज़िटिव आया था, अब उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. इससे पहले ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज नीलोखेड़ी एरिया के बरानी गांव का रहने वाला है. 11 दिसंबर को पुर्तगाल से लौटे इस व्यक्ति की उम्र 35 साल है. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वह 7 दिन गांव में स्थित अपने घर में ही आइसोलेट रहा. 18 दिसंबर को RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया. उसके बाद उसका सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया.

    22 दिसंबर की शाम तकरीबन साढ़े 6 बजे आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी. इसके बाद ही उसके बेटे 23 दिसंबर को RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया. उसका सैंपल भी जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया था, आज दोपहर तकरीबन 12 बजे आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हो गई है.

    करनाल में 21 एक्टिव केस, एक ओमिक्रॉन

    फिलहाल करनाल में 21 एक्टिव केस हैं और ओमिक्रोन वैरियंट का एक मामला है, जो पुर्तगाल से आए व्यक्ति का बेटा है. वहीं पुर्तगाल से आया व्यक्ति ठीक हो चुका है और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. वहीं करनाल के सिविल सर्जन योगेश शर्मा ने कहा कि लोगों को जल्द से जल्द अपनी वैक्सिन की दोनों डोज़ लगवा लें ताकि कोरोना से बचा जा सके.

    कोरोना का बढ़ता खतरा, 217 नए केस आए, गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 75 मरीज

    हरियाणा में कोरोना केसों का आंकडा 803 तक पहुंच गया है. 217 नए कोरोना केस मिले हैं. इसमें ओमिक्रॉन का एक नया केस शामिल है. इससे पहले 28 दिसंबर को ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए थे. मौजूदा समय में ओमिक्रॉन के 3 केस एक्टिव हैं. बुधवार को प्रदेश में 40 हजार 303 सैंपल लिए गए. 29 दिसंबर को प्रदेश में सबसे ज्यादा नए मामले 217 आए. यह मामले 28 दिसंबर से डेढ़ गुणा थे. इस दिन 126 नए केस आए थे.

    गुरुग्राम और फरीदाबाद बन रहे हॉट स्पॉट

    कोरोना के सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम में 151 और फरीदाबाद में 30 हैं. यह दोनों ही जिले हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं. गुरुग्राम में 28 दिसंबर को 76 और फरीदाबार में 22 नए केस आए थे. दोनों जिलों में बढ़ते केसों की वजह लोगों का एक दूसरे के संपर्क में आना है. प्रदेश में अब तक कुल 7 लाख 73 हजार 061 कोरोना केस पॉजिटिव आ चुके हैं. 10 हजार 63 लोगों की मौत हो चुकी है. रिकवरी रेट 98.59 प्रतिशत है और फेटलिटी रेट 1.30 प्रतिशत है.

    Tags: Haryana Corona Update, Karnal news, Omicron Alert, Omicron New Case

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें