Home /News /haryana /

हरियाणा: प्रेम-प्रसंग में भाई बन रहा था रोड़ा, सगी बहन ने ग्रीस में करवाई हत्या

हरियाणा: प्रेम-प्रसंग में भाई बन रहा था रोड़ा, सगी बहन ने ग्रीस में करवाई हत्या

सगी बहन ने करवाई भाई की हत्या

सगी बहन ने करवाई भाई की हत्या

Murder in Greece: विक्रम की बहन का निरवैर सिंह के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. निरवैर सिंह ग्रीस में रहता था. इस प्रेम प्रसंग पर विक्रम नाराज था और प्रभजोत के साथ झगड़ा करता था. इसलिए प्रभजोत ने अपने प्रेमी से बात करके विक्रम को विदेश भेजने का प्लान बनाया.

अधिक पढ़ें ...

हिमांशु नारंग

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले के युवक की ग्रीस में हुई हत्या (Murder in Greece) के मामले में नया खुलासा हुआ है. युवक की साजिश के तहत हत्या की गई. मृतक की सगी बहन (Real Sister) प्रभजोत ने प्रेमी निरवैर उर्फ सन्नी के साथ मिलकर विक्रम को ग्रीस भेजा था. दोनों ने रास्ते में उसकी हत्या करवा दी थी. वहीं विक्रम के परिवार के लोग प्रशासन से उसका शव (Dead Body) मंगवाने की अपील कर रहे हैं.

परिवार वालों का आरोप है कि विक्रम की बहन प्रभजोत कौर और उसके प्रेमी सन्नी ने ग्रीस जाने वाले रास्ते में विक्रम की हत्या करवा दी. विक्रम और प्रभजोत कौर सगे भाई-बहन हैं. प्रभजोत कौर की पहले शादी हो गई थी, लेकिन वो अपने पति को छोड़ कर आ गई थी. उसका सम्बन्ध  निरवैर उर्फ सन्नी नाम के व्यक्ति से हो गया था. सन्नी लड़कों को डोंकी के रास्ते विदेश भेजता था. प्रभजोत कौर ने अपने प्रेमी सन्नी के साथ मिलकर अपने भाई विक्रम को इसलिए विदेश भेज दिया कि वो इन दोनों के प्यार में रोड़ा ना बने.

वहहीं ग्रीस में गए बसंत विहार के युवक विक्रम की मौत मामले में आरोपी निरवैर सिंह उर्फ सन्नी को तीन दिन के रिमांड के बाद कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया है. रिमांड के दौरान पता चला है कि आरोपी ने अमृतसर के एक एजेंट के माध्यम से विक्रम को ग्रीस बुलाया था. आरोपी के रिमांड के बाद अमृतसर टीम गई थी, जहां से एजेंट भी फरार हो गया है. इसके अलावा आरोपी के परिवार के लोगों से भी पूछताछ की गई है.

विक्रम को विदेश भेजने में की गई ठगी की जांच के साथ-साथ ग्रीस में हुई मौत को लेकर भी आरोपी के बयान के आधार पर कड़ी जोड़ रही है.  इस मामले में विक्रम की बहन आरोपी प्रभजोत को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. प्रभजोत के प्रेमी निरवैर का तीन दिन का रिमांड पूरा हो गया है, जिसे जेल भेजा गया है.

विक्रम के परिवार के लोगों ने प्रशासन और सत्ता पक्ष से ग्रीस से विक्रम की डेडबॉडी जल्द मंगवाने की मांग की है. दूसरी तरफ, पुलिस की तरफ से डेडबॉडी लेने के लिए एंबेसी समेत अन्य जगह पत्र लिखे गए हैं. इस मामले में करनाल के SP गंगा राम पूनियां खुद बताया कि विदेश भेजने के ठगी मामले में  आरोपी निरवैर उर्फ सन्नी को रिमांड पर लिया हुआ है. वहीं आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कबूला है कि अमृतसर के एजेंट के माध्यम से विक्रम को ग्रीस बुलाया था. उसी ने टिकट बुकिंग समेत अन्य कागजी प्रक्रिया थी.

कैसे हुए सारा घटनाक्रम

17 अगस्त को विक्रम अपने घर से चला और 18 अगस्त को फ्लाइट उसकी फ्लाइट थी. 25 अगस्त तक विक्रम सर्बिया स्थित एक होटल में रुका. 26 अगस्त को सर्बिया से ग्रीस जाने के लिए जंगल के रास्ते पैदल चला. अनुमान है कि 27 अगस्त को विक्रम की मौत हो गई थी. परिवार ने सितम्बर महीने में ही करनाल के सदर थाने में सन्नी के खिलाफ शिकायत दे दी थी पर कार्रवाई तब हुई है जब ये पता चला है कि विदेश में जंगलों के रास्ते से जाते हुए विक्रम की मौत हो गई.

कब और कैसे मिली विक्रम की मौत की जानकारी

करनाल के कुराली गांव का युवक भी विदेश रहता है. उसका कोई जानकार लापता हो गया था. वह उसको ढुंढते हुए विदेश में रखी डेडबॉडी चैक करने लगा. वहां पर करनाल की डेडबॉडी का बैच लगा देखा. उसने वीडियाे बनाकर करनाल के ग्रुप में डाल दी. वह वीडियो विक्रम के परिजनों तक पहुंच गई और विक्रम की शिनाख्त हो गई. परिवार वालों को विक्रम की मौत की जानकारी जनवरी 2022 में हुई. उन्हें लग रहा था कि वो डोंकी से गया है तो कहीं जेल में बंद ना हो. इसके बाद विक्रम के परिजनों ने सन्नी और प्रभजोत पर हत्या का आरोप लगाया था. फिलहाल विक्रम की डेडबॉडी विदेश में है.

बहन का चल रहा था प्रेम प्रसंग

बतां दें कि विक्रम की बहन का निरवैर सिंह के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. निरवैर सिंह ग्रीस में रहता था. इस प्रेम प्रसंग पर विक्रम नाराज था और प्रभजोत के साथ झगड़ा करता था. इसलिए प्रभजोत ने अपने प्रेमी से बात करके विक्रम को विदेश भेजने का प्लान बनाया. सर्बिया से ग्रीस जाते हुए जंगल के रास्ते विक्रम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि विक्रम की मौत की जानकारी निरवैर को पता चल गई थी. वह विदेश से इंडिया भाग आया था.

विक्रम के परिजनों ने अब विक्रम की हत्या के आरोप में हंगामा किया तो ठगी के केस में निरवैर उर्फ सन्नी और विक्रम की बहन  प्रभजोत कौर को गिरफ्तार किया था. फिलहाल डेड बॉडी ग्रीस में ही है औऱ परिवार गुहार लगा रहा है कि उनके बेटे की डेड बॉडी उन्हें मिल जाए.

Tags: Crime News, Haryana police, Murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर