प्रदर्शनकारियों ने कहा, रविदास मंदिर जबतक नहीं बनेगा तब तक हम धरने पर बैठे रहेंगे

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 2:06 PM IST
प्रदर्शनकारियों ने कहा, रविदास मंदिर जबतक नहीं बनेगा तब तक हम धरने पर बैठे रहेंगे
करनाल में रविदास समाज के लोगों ने गुरु रविदास जी के मंदिर के तोड़े जाने का विरोध किया.

रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में समाज के लोग करनाल जिला सचिवालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.

  • Share this:
करनाल. रविदास मंदिर को तोड़े जाने का मामला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. दरअसल, बीते अगस्त महीने में दिल्ली में रविदास का मंदिर तोड़ दिए जाने के बाद से इस समाज के लोग आक्रोश में हैं. सोमवार को सीएम सिटी करनाल में रविदास समाज के लोगों ने गुरु रविदास जी के मंदिर के तोड़े जाने का विरोध किया. पिछले दिनों प्रदर्शन कर रहे लोगों की हुई गिरफ्तारी के विरोध में रविदास समाज के लोग करनाल जिला सचिवालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए और मौजूदा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बीजेपी सरकार ने तुड़वाया मंदिर

इस समाज से जुड़े लोगों का कहना है कि हमारे ऐतिहासिक मंदिर को केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार ने तोड़ दिया. उनका कहना है कि यह सभी को पता है कि उस मंदिर के प्रति लोगों की बहुत गहरी आस्था थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसके बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा और हम चाहते हैं कि हमारे मंदिर को उसी जगह दुबारा बनाया जाए.



गिरफ्तार किए गए लोगों की रिहाई की मांग

धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ​रविदास मंदिर हमारे लिए ऐतिहासिक महत्व की जगह है और गुरु रविदास जी सभी लोगों के गुरु हैं इसलिए हम यहां धरना दे रहे हैं और यह धरना तब तक जारी रहेगा जब तक मंदिर वापस उसी जगह नहीं बनवा दिया जाता है. उन्होंने कहा कि हमारे जिन साथियों की गिरफ्तारी की गई है, उन्हें जल्द रिहा किया जाए.

ये भी पढ़ें: अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने करवाई थी पति की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार
Loading...

BJP नेता पवन बेनीवाल ने अपने फेसबुक वॉल से INLD नेता अभय चौटाला पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...